एयरफोर्स में जानें का उत्तराखंड के युवाओं को मौका, जानें भर्ती प्रक्रिया

देहरादून. उत्तराखंड के बेरोजगार युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है. दरअसल भारतीय वायु सेना सितंबर महीने के आखिर तक भर्ती रैली की तैयारी करने जा रही है. इस भर्ती रैली को राज्य की सीमा से लगने वाले सहारनपुर में अयोजित किया जाएगा. वायु सेना के विंग कमांडर एसएत करमरकर ने इसके लिए राज्य सरकार को एक पत्र भेजा है. जिसकी पुष्टि मुख्य सचिव कार्यलय न की है.

बता दें कि राज्य के हायर सेकंडरी स्तर के स्टूडेंट्स को विंग कमांडर करमरकर ने नए ‘माय आईएएफ’ मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कहा है. इस ऐप को वायुसेना के द्वारा 24 अगस्त को लांच किया गया था. इस ऐप में वायुसेना से संबंधित सभी जानकारी उपलब्ध है. इस डिजिटल प्लेटफार्म के जरिए युवा वायुसेना से संबंधित सभी जानकारियां हासिल कर सकेंगे.

हिन्दुस्तान की खबर के मुताबिक, विंग कमांडर ने मुख्य सचिव से यह अनुरोध किया कि वह माध्यमिक स्कूलों में इस ऐप का प्रचार करके उत्तराखंड के युवाओं को सेना से जोड़ें. उन्होंने कहा कि वायुसेना इस महीने के अंत तक राज्य के युवाओं के लिए विशेष भर्ती रैला के आयोजन पर विचार कर रही है. जिसका कार्य जल्द ही शुरू होगा. मुख्य सचिव कार्यालय के द्वारा लिखे गए पत्र को शिक्षा विभाग को जारी करके जल्द कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए हैं.

वायु सेना से जुड़ने के लिए गूगल प्लेस्टोर पर ‘माय आईएएफ’ करें और विंडो में ऐप शो होने पर इस डाउनलोड करें. इसके अलावा वायुसेना के बारे में और अधिक जानकारी के लिए आप वायुसेना के फेसबुक पेज पर भावी कार्यक्रम, भर्ती रैलियों और अन्य तरह की जानकारी को प्राप्त कर सकते हैं. जिसे वायुसेना समय-समय पर अपडेट करती रहती है.

ये भी पढ़ें:- UPPSC में निकली सीधी भर्ती, 10 तरह के पदों के लिए आज से करें आवेदन

VOI News पर सबसे पहले Sarkari job news पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुकटेलीग्राम और ट्विटर पर फॉलो करें.