सल्ट उपचुनाव: BJP ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, पूर्व सीएम त्रिवेंद्र के नाम पर कही ये बात

Uttarakhand

अल्मोड़ा: Uttarakhand के अल्मोड़ा जिले की सल्ट विधानसभा सीट पर 17 अप्रैल होने जा रहे उप-चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. खास बात यह है कि इस लिस्ट में चार साल तक प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे त्रिवेंद्र सिंह रावत का नाम नहीं है. ये खबर जब मीडिया में आई तो प्रदेश मीडिया प्रभारी ने इस पर सफाई दी है.

प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने इस मामले में सफाई देते बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और विजय बहुगुणा सल्ट उपचुनाव में भाजपा के स्टार प्रचारक हैं. उनके नाम त्रुटिवश नाम सूची में प्रिंट होने में छूट गए थे. उन्हें पूर्व से ही स्टार प्रचारक सूची में सम्मिलित किया गया है.

हालांकि, सल्ट विधानसभा सीट पर होने जा रहे उप-चुनाव के लिए प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, सीएम तीरथ सिंह रावत समेत 30 लोगों के नाम स्टर प्रचारकों की लिस्ट में शामिल किए गए हैं. तो वहीं, बीजेपी ने 49 सल्ट विधानसभा सीट पर होने वाले उप-चुनाव में महेश जीना को प्रत्याशी बनाया है. महेश जीना सल्ट के विधायक रहे स्व. सुरेंद्र सिंह जीना के भाई हैं.

जानकारी के मुताबिक, राज्य की चौथी विधानसभा में यह लगातार तीसरा उप चुनाव है, जिसमें भाजपा ने सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे विधायक स्व. सुरेंद्र सिंह जीना के निधन से रिक्त हुई सीट पर उनके ही भाई को मैदान में उतारा है. दरअसल, सल्ट सीट का यह उप चुनाव नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के लिए पहली अग्नि परीक्षा के समान है.

तीरथ के नेतृत्व में भाजपा के लिए यह पहला चुनाव है. इसके अलावा इस उप-चुनाव की अहमियत इसलिए भी काफी ज्यादा है, क्योंकि अब अगले विधानसभा चुनाव के लिए एक साल से भी कम वक्त बचा है. सल्ट में जिस भी पार्टी को कामयाबी मिलेगी, वह बढ़े हुए मनोबल के साथ विधानसभा चुनाव में जाएगी.

साथ ही इस उप चुनाव का नतीजा राज्य में भाजपा सरकार के चार साल के कार्यकाल के आकलन के लिहाज से कसौटी का काम भी करेगा. सल्ट सीट पर 17 अप्रैल को उप-चुनाव होगा. उप-चुनाव के नतीजे दो मई को आएंगे. चार मई से पहले निर्वाचन की प्रक्रिया पूरी करनी है.

ये भी पढ़ें:- Kumbh Mela 2021: कुंभ में आने से पहले श्रद्धालुओं को कराना होग रजिस्ट्रेशन, तैयार हुआ पोर्टल

VOI News पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुकटेलीग्राम और ट्विटर पर फॉलो करें.

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं.