UTET 2019 Admit Card: शिक्षक पात्रता परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

UTET 2019: उत्तराखंड सरकार ने स्कूली शिक्षा बोर्ड (UBSE) नैनीताल ने शिक्षक पात्रता परीक्षा 2019 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होने वाले हैं वे आधिकारिक वेबसाइट से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. आपको बता दें कि बोर्ड ने साफ किया है कि अभ्यर्थियों को अलग से डाक या अन्य माध्यमों से एडमिट कार्ड नहीं भेजे जाएंगे.

यूटीईटी 2019 की परीक्षाओं में सम्मिलित होने के लिए आपको एडमिट कार्ड की जरुत पड़ेंगी. बिना एडमिट कार्ड के उम्मीदवार परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं कर सकता. तो उम्मीदवार जल्द से जल्द अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें. आपको बोर्ड की वेबसाइट से जरिए ही एडमिट कार्ड डाउनलोड करने होंगे. साथ ही उम्मीदवारों को परीक्षा के दिन एक फोटो आईडी भी लेकर आना होगा.

कब होगी परीक्षा
उत्तराखंड शिक्षक पात्रता परीक्षा (UTET 2019) का आयोजन रविवार, 6 नवंबर 2019 को किया जा रहा है. दो पेपर की परीक्षा होगी. कक्षा पहली से पांचवीं के लिए पेपर-1 और कक्षा छठी से आठवीं के लिए पेपर-2 होगा. परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को टीईटी पात्रता प्रमाणपत्र दिया जाएगा. इसके आधार पर आप उत्तराखंड सरकार के स्कूलों में शिक्षक की नौकरी पा सकते हैं.

ये भी पढ़ें:- दक्षिण पश्चिम रेलवे भर्ती 2019: 386 पदों के लिए जारी हुआ नोटिफिकेशन, ऐसे करें आवेदन

UTET 2019 Admit Card: ऐसे करें डाउनलोड
सबसे पहले UBSE की आधिकारिक वेबसाइट ubseonline.uk.gov.in पर जाएं. अब होमपेज पर उपलब्ध UTET 2019 एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करें. अब यहां मौजूद सभी दिशा-निर्देशों को अच्छे से पढ़ें. अब आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर ओपन हो जाएगा. एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें और इसका प्रिट ले लें. सीधी लिंक से एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें.