कुपवाड़ा में आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हुए उत्तराखंड के दो जवान

देहरादून: जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकियों से हुई मुठभेड़ में एक सूबेदार समेत पांच जवान शहीद हो गए. इनमें दो जवान उत्तराखंड के भी हैं. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शहीद हुए पौड़ी और रुद्रप्रयाग जिले के दोनों शहीदों को नमन किया.

पाकिस्तान से आतंकियों की घुसपैठ रोकने की कोशिश में रविवार तड़के जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों की आतंकियों से मुठभेड़ हो गई. मुठभेड़ में सुरक्षाबलों के जवानों ने पांच पाकिस्तानी आतंकियों को मार गिराया था.

बता दें, आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ 15 घंटे से भी देर तक चली. इस मुठभेड़ में सूबेदार सहित पांच सैन्यकर्मी भी शहीद हुए हैं. इनमें उत्तराखंड के दो जवान रुद्रप्रयाग के देवेंद्र सिंह और पौड़ी गढ़वाल के अमित कुमार अंथवाल शहीद हो गए.

मुख्यमंत्री ने दोनों जवानों की शहादत को नमन करते हुए ईश्वर से शहीदों की आत्मा की शांति व परिजनों को संबल प्रदान करने की कामना की है. उन्होंने कहा कि सरकार शहीदों के परिजनों के साथ हर समय खड़ी है. मुठभेड़ समाप्त होने के बाद सुरक्षाबलों ने भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया है.

बता दें कि रविवार तड़के सुरक्षाबलों ने कुपवाड़ा से घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे पांच पाकिस्तानी आतंकियों को मार गिराया था. आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ 15 घंटे से भी देर तक चली. इस मुठभेड़ में सूबेदार सहित पांच सैन्यकर्मी भी शहीद हुए हैं.

ये भी पढ़ें- फर्ज के लिए SI शाहिदा परवीन नहीं बनी दुल्हन, बोलीं- कोरोना को हराने के बाद ही करूंगी निकाह