वॉर्ड बॉय शैलेंद्र द्विवेदी को दून मेडिकल कॉलेज में लगा पहला टीका, सीएम रावत ने कही ये बात

Shailendra Dwivedi

Coronavirus vaccine, देहरादून: कोरोना वायरस वैक्सीन (Coronavirus vaccine) अभियान के तहत आज (16 जनवरी) से प्रदेश के साथ पूरे देश में टीकाकरण हुआ. तो वहीं, देहरादून (Dehradun) के अंदर सबसे पहला कोरोना वायरस वैक्सीन का टीका शैलेंद्र द्विवेदी को लगा. शैलेंद्र द्विवेदी राजकीय दून मेडिकल कॉलेज के वॉर्ड बॉय है. शैलेंद्र लंबे समय से कोविड वार्ड में ड्यूटी कर रहे है.

बता दें, राजकीय दून मेडिकल कॉलेज में प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के पहुंचने के बाद टीकाकरण अभियान शुरू हुआ. वो सुबह 10:00 बजे दून मेडिकल कॉलेज पहुंच गए थे. सीएम रावत की मौजूदगी में ही वॉर्ड ब्वॉय शैलेंद्र द्विवेदी को कोरोना वैक्सीन का टीका लगाया गया.

वैक्सीनेशन के बाद शैलेंद्र द्विवेदी को करीब आधे घंटे तक ऑब्जर्वेशन में रखा गया था. इस दौरान डॉक्टरों ने उनकी तबीयत की जानकारी भी ली. तो वहीं, सीएम रावत ने इस महाअभियान के लिए बधाई देते हुए उत्साह के साथ टीका लगाने की अपील की है.

वहीं, वैक्सीनेशन के बाद शैलेंद्र ने मीडिया से बातचीत की. शैलेंद्र ने कहा, ये सामान्य टीके की तरह ही है. ठीक किसी बच्चे को सुईं लगने जैसा. वहीं, स्वास्थ्य पर इसके प्रभाव पर पूछे पर गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अब पहले से भी ऊर्जावान महसूस कर रहा हूं. टीका लगने से एक नई ऊर्जा मिली है. कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ अब और अधिक ताकत के साथ काम करेंगे.

वहीं, दूसरा टीका कोरोना के नोडल अधिकारी और वरिष्ठ पल्मनोलॉजिस्ट डा. अनुराग अग्रवाल को लगा. उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ लडाई में हम सभी पिछले दस माह से पूरे जज्बे के साथ जुटे हैं. टीकाकरण अभियान की शुरुआत होने से अब उम्मीद की किरण दिख रही है.

कहा कि वैक्सीन को लेकर किसी तरह का भय या भ्रम न रखें. यह टीका पूरी तरह सुरक्षित है. उन्होंने बताया कि में डायबिटिक हूं और टीका लगवाया है. मैं पूरी तरह स्वस्थ महसूस कर रहा हूं. इस दौरान सीएम रावत ने कोरोना वॉरियर्स की तारीफ करते हुए कहा कि आज कोरोना वॉरियर्स के कारण ही देश बचा है. इन लोगों ने अपनी चिंता किए बगैर आमजन की मदद में अहम भूमिका निभाई है. इसलिए इनको हम सलाम करते हैं.

उन्होंने कोरोना वैक्सीन को लेकर चल रही भ्रांतियों पर कहा कि हमें अपने वैज्ञानिकों की राय पर चलना चाहिए. हम संक्रमण से जीत की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं. ऐसे में अफवाहों पर ध्यान नहीं देना हैं. केंद्र और राज्य सरकार विकास की सोच के साथ आगे बढ़ रही है. राज्य सरकार के एजेंडा में विकास प्राथमिकता में है.

ये भी पढ़ें:- Kumbh Mela 2021: कुंभ जा रहे हैं तो जान लें स्नान के नए नियम

VOI News पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक, टेलीग्राम और ट्विटर पर फॉलो करें.