CAA पर बोले प्रवीण तोगड़िया, हिंदुओं से न मांगे जाएं कोई दस्तावेज

हरिद्वार: अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष डॉ. प्रवीण तोगड़िया (Pravin Togadia) ने नागरिकता संसोधन कानून (CAA) का स्वागत किया. साथ ही उन्होंने कहा, ‘हिंदुओं से इस संबंध में कोई दस्तावेज न मांगे जाएं. अगर दस्तावेज मांगने हैं तो देश में बाहर से आकर बसे मुस्लिमों से मांगे जाएं.’ उन्होंने कहा कि देश में राम मंदिर जरूर बन रहा है, लेकिन राम राज्य की कमी अब भी है.

डॉ. प्रवीण तोगड़िया (Pravin Togadia) शनिवार को रुड़की पहुंचे. यहां उमेश प्रधान के आवास पर उनका फूल मालाओं से स्वागत किया गया. तोगड़िया ने यहां मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘हमने राम मंदिर के लिए लंबी लड़ाई लड़ी है. इसी का नतीजा है कि आज राममंदिर बनने जा रहा है, लेकिन अभी रामराज्य आना बाकी है.’ इसके लिए सरकार को महिलाओं और हिंदुओं के साथ हो रहे अत्याचार को खत्म करना होगा.

केंद्र सरकार के नागरिका संशोधन कानून (सीएए) का स्वागत करते हुए उन्होंने कहा कि इसके तहत हिंदुओं से दस्तावेज नहीं मांगे जाने चाहिए. सरकार को चाहिए कि वह बाहरी मुस्लिमों को बाहर का रास्ता दिखाए. डॉ. तोगड़िया ने बिना किसी का नाम लिए कहा कि उन्होंने हमेशा हिंदुओं की लड़ाई लड़ी, लेकिन जो इस लड़ाई में उनके साथ थे, वे रास्ता भटक कर दिल्ली की तरफ चले गए हैं.

ये भी पढ़ें:- पौड़ी: बाथरूम में घुसा गुलदार, मकान मालिक दिखाया साहस और फिर…