देहरादून-कोटा के बीच चलेंगी नंदा देवी एक्सप्रेस, 12 से दौड़ेगी

देहरादून. देहरादून से कोटा के बीच चलने वाली नंदा देवी एक्सप्रेस में टिकट बुकिंग 10 सितबंर से शुरू होने जा रही है और इस ट्रेन का संचालन 12 सितंबर से शुरू होगा. देहरादून से चलने वाली इस ट्रेन से दिल्ली और राजस्थान के कोटो जाने वाले यात्रियों को बहुत फायदा मिलेगा. देहरादून से दिल्ली जाने के लिए अभी सिर्फ एक जनशताब्दी ट्रेन ही चल रही है. जिसमें में अब काफी भीड़ बढ़ने लगी है.

देहरादून से दिल्ली का सफर तय करने के लिए सिर्फ एक ही ट्रेन होने के कारण यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. लेकिन अब देहरादून से चलने वाली नंदादेवी एक्सप्रेस से यात्रियों की कुछ परेशानी तो कम होगी. इस ट्रेन में यात्री 12 सितंबर से सफर कर सकेंगे. जिसके लिए उन्हें 10 सितंबर को ही अपनी टिकट की बुकिंग करानी होगी. रेल यात्रियों की बढ़ती हुई संख्या को देखकर रेलवे ने नंदादेवी एक्सप्रेस को चलाने का फैसला किया है.

मुख्य वाणिज्य निरीक्षक एसके अग्रवाल ने कहा कि पहले ट्रेन तय समय ही चलेगी. यात्री दस दिसंबर को ट्रेन के लिए ऑनलाइन या रेलवे के काउंटर से बुकिंग करवा सकते हैं. जिसके बाद वह 12 सितंबर को इस ट्रेन से सफर कर सकेंगे. देहरादून से कोटा राजस्थान तक चलने वाली इस ट्रेन से दिल्ली के लोगों को काफी सुविधा हो जाएगी. क्योंकि देहरादून से दिल्ली का सफर काफी यात्री तय करते हैं.

रेलवे ने नंदादेवी एक्सप्रेस को चलाकर देहरादून से लेकर कोटा राजस्थान के रेल यात्रियों को तोहफा दिया है. जिससे वह अब उन्हें सिर्फ एक ही ट्रेन के भरोसे नहीं बैठना पड़ेगा और न हीं उन्हें यात्रा में किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना करना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें:- उत्तराखंड में पर्यटन प्रोत्साहन कूपन योजना शुरू, जानें कैसे ले लाभ

VOI News पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुकटेलीग्राम और ट्विटर पर फॉलो करें.