Home Uttarakhand अनलॉक 4 में भी नैनीताल और रामनगर के होटल और रिजॉर्ट रहेंगे...

अनलॉक 4 में भी नैनीताल और रामनगर के होटल और रिजॉर्ट रहेंगे लॉक

देहरादून. लॉकडाउन के बाद देश में अनलॉक की प्रक्रिया भी जारी है. लेकिन होटल इंड्रस्टी को अभी इससे राहत नहीं मिली है. अनलॉक 4 में भी नैनिताल और रामनगर होटल रिजॉर्ट को खोलने की अनुमति नहीं मिली है. ऐसे में होटल एसोशिएसन से जुड़े लोगों ने कहा कि वह इन सख्त नियमों का पालन करके अपना कारोबार सुचारू रूप से नहीं चला सकते. होटल और रिजॉर्ट को खोलने के लिए गाइडलाइन में कुछ ढील दी जाए. जिससे वह अपना करोबार फिर से शुरू कर सकें.

होटल एसोशिएसन से जुड़े लोगों के अनुसार सिर्फ नैनीताल और रामनगर के साथ-साथ आसपास लगभग 700 होटल हैं. जो पिछले पांच महीनों से बंद हैं. जिसकी वजह से 35 हजार लोगों के रोजगार पर संकट बना हुआ है. होटल कारोबार से जुड़े लोगों को उम्मीद थी की अनलॉक- 4 में सरकार उनके प्रति कुछ ध्यान देगी और उन्हें फिर से अपना करोबार करने का मौका मिलेगा. लेकिन अभी ऐसी कोई उम्मीद नहीं दिख रही जिससे होटल और रिजॉर्ट को फिर से खोला जा सके.

नैनीताल होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष दिनेश शाह का कहना है कि इन सख्त नियमों का पालन करके होटल खोले नहीं जा सकते. हम पहले भी सरकार के आगे अपनी मांग रख चुके हैं. जिसमें कोरोना जांच की छुट का समय सिर्फ 72 घंटे से 96 घंटे कर दिया गया. जिससे कोई भी फर्क नहीं पड़ेगा. यदि हम नियमों का पालन करके होटल खोलते हैं तो काम करने वाले लोगों की सैलरी देना भी मुश्किल हो जाएगा. जिसकी वजह से अभी हमने होटल न खोलने का ही फैसला किया है.

रामनगर रिजॉर्ट्स और होटल एसोसिएशन अध्यक्ष हरि सिंह मान ने कहा कि कॉर्बेट की आत्मा ढिकाला है और यह जोन 15 नवंबर के बाद ही खुलेगा. जब ढिकाला जोन खुलेगा उसके बाद ही रामनगर के रिजॉर्ट्स व होटलों को खोला जा सकता है. कॉर्बेट निदेशक राहुल के अनुसार कॉर्बेट में ऑनलाइन बुकिंग का काम जल्द ही शुरू कर दिया जाएगा और पर्यटकों की सुविधाओं का भी ध्यान रखा जाएगा.

होटल इंडस्ट्री के लोगों की मांग
बाहर से आने वाले लोगों को ट्रांसपोर्ट में छुट दी जाए और सरकार को ब्राजील की तरह ही होटल करोबारियों को इनसेंटिव देना चाहिए.होटलों को बिजली के बिल में छह माह के फिक्स चार्ज पर कोई छुट नहीं दी गई है. बिजली विभाग पूरा ब्याज मांग रहा है. जिसे न देने पर बिजली काटी जा रही है. बाहर से आने वाले लोगों को स्मार्ट सिटी पार्टल पर रजिस्ट्रेशन-आरटीपीसीआर की 72 घंटे की नेगेटिव रिपोर्ट भी होटल कारोबारियों के लिए बड़ी परेशानी है.

ये भी पढ़ें:- उत्तराखंड में 12 सौ कांस्टेबलों को बनाया जाएगा हेड कांस्टेबल

VOI News पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुकटेलीग्राम और ट्विटर पर फॉलो करें.