जानिए कौन है Srishti Goswami, जो एक दिन के लिए बनेंगी उत्तराखंड की सीएम

Srishti Goswami

Srishti Goswami, देहरादून: आप सभी ने नायक फिल्म तो देखी ही होगी, जिसमें अनिल कपूर (Anil Kapoor) एक दिन का सीएम बनता है. लेकिन क्या अपने अभी तक किसी को एक दिन का सीएम बनने की खबर सुनी या पढ़ी है. नहीं ना..तो आज हम आपकों ऐसी ही एक शक्स के बारे बताने जा रहे है, जो एक दिन के लिए उत्तराखंड की बाल मुख्यमंत्री बनेगी. आइए जानते है कौन है सृष्टि गोस्वामी…

कौन है Srishti Goswami
सृष्टि गोस्वामी (Srishti Goswami), उत्तराखंड के हरिद्वार जिले के दौलतपुर गांव की रहने वाली हैं. सृष्टि बीएसएम पीजी कॉलेज, रुड़की से बीएससी एग्रीकल्चर कर रही हैं. सृष्टि के पिता प्रवीन व्यापारी हैं और मां सुधा गोस्वामी गृहणी है.

हर तीन वर्ष में होता है चयन
मई 2018 में बाल विधानसभा में बाल विधायकों की ओर से सृष्टि का चयन मुख्यमंत्री के रूप में किया गया था और वो बाल मुख्यमंत्री बनीं थी. बता दें कि बाल विधानसभा में हर तीन वर्ष में बाल मुख्यमंत्री का चयन किया जाता है. एक बार फिर से सृष्टि को एक दिन का सीएम बनने का अवसर मिला है, जिससे वो काफी उत्साहित हैं.

24 जनवरी को है बालिका दिवस
बालिका दिवस 24 जनवरी को है, इस दिन सृष्टि गोस्वामी एक दिन के लिए बाल मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालेंगी. प्रदेश के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इसकी मंजूरी दे दी है. बतौर सीएम सृष्टि उत्तराखंड में हुए विकास कार्यों की समीक्षा करेंगी. विभागों के अधिकारी योजनाओं को लेकर पांच-पांच मिनट की प्रेजेंटशन देंगे.

बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने मुख्य सचिव को लिखा पत्र
कार्यक्रम के दौरान अफसर मौजूद रहें, इसके लिए उत्तराखंड बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने मुख्य सचिव को पत्र लिखा है. आयोग की अध्यक्ष ऊषा नेगी ने बताया कि कार्यक्रम विधानसभा भवन में दोपहर 12 से तीन बजे तक होगा. नेगी ने बताया कि आयोग ने बाल विधानसभा गठन किया है.

ये भी पढ़ें:- Kumbh Mela 2021: कुंभ जा रहे हैं तो जान लें स्नान के नए नियम

ये विभाग देंगे प्रस्तुति
लोक निर्माण विभाग डोबरा-चांठी समेत अन्य पुलों से संबंधित प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत करेगा. पर्यटन विकास परिषद होम स्टे योजना की जानकारी देगा. उरेडा ऊर्जा पार्क और सोलर विकास कार्यो की प्रस्तुति करेगा. बाल विकास विभाग आंगनबाड़ी योजना के पोषण अभियान के बारे में बताएगा.

तो वहीं, माध्यमिक शिक्षा विभाग अटल आदर्श विद्यालयों की जानकारी देगा. स्वास्थ्य महानिदेशालय अटल आयुष्मान योजना की जानकारी देगा. इसके अलावा ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में हुए विकास कार्यो, ग्राम्य विकास, स्मार्ट सिटी, पर्यटन एवं उद्योग और पुलिस-प्रशासन की ओर से चलाए जा रहे अभियानों की जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी.

ये भी पढ़ें:- मन्नत पूरी होने पर इस मंदिर में लोग चढाते हैं अनोखा चढ़ावा, जानिए इसके बारे में

VOI News पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुकटेलीग्राम और ट्विटर पर फॉलो करें.

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं.