लॉकडाउन में शादी करना पड़ा महंगा, दूल्हा-दुल्हन समेत 8 गिरफ्तार

काशीपुर: कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है, और पुलिस लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन करवा रही है. पुलिस-प्रशासन लॉकडाउन का उल्‍लंघन करने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है. ऐसे में उत्तराखंड के काशीपुर जिले में एक सिख परिवार ने बिना अनुमति के गुरुद्वारे में शादी का कार्यक्रम रख दिया.

गुरुद्वारे में शादी करने की सूचना मिलते ही पुलिस-प्रशासन में हडकंप मच गया. मौके पर पहुंची आईटीआई पुलिस ने 15 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दूल्हे-दुल्हन समेत आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया. हालांकि सभी को जमामनत दे गई है. बाताया जा रहा है कि शादी की रस्म पूरी हो चुकी थी.

जानकारी के अनुसार, गुरुद्वारे में सतनाम सिंह पुत्र सरबजीत सिंह निवासी बांसखेडा बाजपुर की शादी अंशप्रती पुत्री मंजीत सिंह निवासी जगरमपुरा थाना मुरादाबाद से कराई जा रही थी. मौके पर पहुंची पुलिस ने दूल्हा-दुल्हन समेत आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया. बाकी लोग मौके से फरार हो गए.

आईटीआई थाना प्रभारी कुलदीप सिंह ने बताया कि पुलिस ने 15 लोगों के खिलाफ धारा 269, 270, 188 और आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 51 के तहत केस दर्ज कर लिया. बाद में आरोपियों को जमानत दे दी गयी.

ये भी पढ़ें:- लॉकडाउन: पारस के बाद परम ने 30 फीसदी तक घटाए दूध के दाम, जानें नए रेट