सुसाइड नोट में अपनी मर्जी से आत्महत्या कर रहा हूं लिख IIT छात्र ने उठाया ये कदम

रुड़की: उत्तराखंड के रुड़की जिले में शनिवार को IIT के एक छात्र ने जहरीला पदार्थ खा लिया. छात्रों की सूचना पर पहुंचे सुरक्षाकर्मियों ने कमरे में बेसुध पड़े छात्र को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया. डॉक्टरों ने गंभीर हालत देखते हुए छात्र के हायर सेंटर रेफर कर दिया है. उधर, सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और मामले की जानकारी ली.

पुलिस के अनुसार, कर्नाटक के मैसूर निवासी यशवंत बी रुड़की आईआईटी में एमटेक द्वितीय वर्ष का छात्र है. यशवंत यहां हॉस्टल में रहकर पढ़ाई कर रहा था. शनिवार सुबह करीब सात बजे अन्य छात्रों ने कमरे की खिड़की से देखा तो वह बेसुध हालत में पड़ा था. छात्रों ने इसकी सूचना आईआईटी के सुरक्षाकर्मियों को दी. जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने मामले की सूचना सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस को दी.

मौके पर पहुंची पुलिस ने सुरक्षाकर्मियों के साथ किसी तरह कमरे का ताला तोड़ा और उसे अस्पताल में भर्ती कराया. यहां उसकी हालत गंभीर देख डॉक्टरों ने हायर सेंटर रेफर कर दिया. पुलिस ने उसके कमरे की तलाशी ली तो एक सुसाइड नोट मिला.

सिविल लाइंस कोतवाली प्रभारी अमरजीत सिंह ने बताया कि छात्र के कमरे से सुसाइड नोट मिला है. इसमें उसने लिखा है कि वह अपनी मर्जी से आत्महत्या कर रहा है. इसमें किसी की कोई गलती नहीं है. उन्होंने बताया कि कमरे से कुछ दवाइयां भी मिली हैं. छात्र के परिजनों को घटना से अवगत करा दिया गया है. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें:- CAA पर बोले प्रवीण तोगड़िया, हिंदुओं से न मांगे जाएं कोई दस्तावेज