उत्तराखंड टूरिज्म की वेबसाइट हैक, दिल्ली हिंसा पर हैकरों ने लिखी ये बात

देहरादून: दिल्ली हिंसा को लेकर हैकरों ने आज सुबह उत्तराखंड टूरिज्म डिपार्टमेंट की वेबसाइट को हैक कर लिया. इतना ही नहीं हैकर ने दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर भी टिप्पणी की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हैकर्स का दावा है कि वे इंडोनेशिया के मुस्लिम हैं. उन्होंने दिल्ली में सीएए को लेकर हुए दंगों का बदला लेने के लिए वेबसाइट हैक की है.

हैकर्स ने कहा है कि यदि हमारे भाइयों को और नुकसान पहुंचाया गया तो हम चुप नहीं बैठेंगे. भारत की और वेबसाइट भी हैक करेंगे. बता दें कि हैकर्स ने वेबसाइट के सिनॉप्सिस में लिखा है, ‘यह वेबसाइट भारत सरकार को सबक सिखाने के लिए वन हैट साइबर टीम ने हैक की है.

दिल्ली में भाइयों पर काफी अत्याचार हुए, जिसमें कई घायल हुए. जब हमारे भाइयों को नुकसान पहुंचाया गया हो, हम शांत नहीं बैठेंगे.’ हैकर्स ने आगे लिखा है कि हम आपको चेतावनी देते हैं कि प्लीज इसे रोकिए. फिलहाल उत्तराखंड पर्यटन विभाग की वेबसाइट नहीं खुल रही है.

बता दें कि पिछले दिनों उत्तर-पूर्वी दिल्ली के इलाकों में 24-25 फरवरी को हुई हिंसा में 47 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि इस हिंसा में 250 से लोग घायल हुए हैं. वहीं करोड़ों रुपए की संपत्ति का नुकसान हुआ है. इस मामले में पुलिस ने 900 से अधिक लोगों को या तो हिरासत में लिया है या फिर गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें:- सुसाइड नोट में अपनी मर्जी से आत्महत्या कर रहा हूं लिख IIT छात्र ने उठाया ये कदम