डिजिटल रेडियो स्टेशन ‘ओहो रेडियो उत्तराखंड’ लॉन्च, सीएम रावत ने किया उद्घाटन

Oho Radio Uttarakhand

Oho Radio Uttarakhand Launched, देहरादून: ‘ओहो रेडियो उत्तराखंड’ नाम से उत्तराखंड का पहला डिजिटल रेडियो स्टेशन आज यानी बुधवार को लॉन्च हो गया. प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने डिजिटल रेडियो स्टेशन का उद्घाटन किया. आपको बता दें कि रेडियो की दुनिया में 12 साल का अनुभव रखने वाले आरजे काव्य ने एप बेस्ड डिजिटल रेडियो स्टेशन स्थापित किया है.

सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा, ‘प्रदेश की राजधानी देहरादून से यह एक अच्छी शुरूआत हो रही है. एप्प के माध्यम से ओहो रेडियो उत्तराखंड को दुनियाभर में सुना जा सकता है.’ उन्होंने आशा व्यक्त की कि यह रेडियो स्टेशन अपने कार्यक्रमों के माध्यम से समाज में जागरूकता लायेगा एवं लोगों को दुःख, दर्द एवं समस्याओं को उजागर भी करेगा.

इससे सरकार को भी लोगों की समस्याओं के समाधान में और मदद मिलेगी. सीएम त्रिवेन्द्र ने कहा कि आज इंटरनेट के जमाने में जब हर कोई डिजिटल माध्यम से जुड़ रहा है, ऐसे में आर.जे. काव्य द्वारा रेडियो को डिजिटल माध्यम पर लाने की सराहनीय कोशिश की गई है.

ये भी पढ़ें:- Budget 2021: सीएम रावत ने कहा- विपरीत परिस्थितियों में बहुत ही समावेशी बजट किया गया प्रस्तुत

‘ओहो रेडियो उत्तराखंड’ के माध्यम से उत्तराखंड की संस्कृति, परिवेश, बोलियों एवं अन्य गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा. आर.जे काव्य ने कहा कि सोच लोकल एप्रोच ग्लोबल का विजन लिए संगीत, साहित्य, स्पोर्ट्स, करियर, पलायन, समाज और उत्तराखंड की हर बात को ‘ओहो रेडियो उत्तराखंड’ अपनी आवाज देगा.

ये भी पढ़ें:- Mouni Roy की इन तस्वीरों ने सोशल मीडिया पर लगाई आग, लोग बोले- ‘जीने मत देना’

काव्य का कहना है कि ओहो रेडियो को टू-जी इंटरनेट स्पीड पर भी आराम से सुना जा सकता है. मूलतः कुमाऊ निवासी आरजे काव्य से जब पूछा गया की डिजिटल रेडियो स्टेशन का कंसेप्ट उनके दिमाग में कैसे आया तो काव्य का कहना था कि जब वो राजस्थान में रेडियो में काम करते थे तब उनके मन मे कसक होती थी कि काश उनके लोग भी उनकी आवाज को सुन पाते.

VOI News पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुकटेलीग्राम और ट्विटर पर फॉलो करें.

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं.