Uttarakhand: पंचायत चुनाव की वोटिंग से पहले BJP ने 90 नेताओं को पार्टी से किया निष्कासित

Uttarakhand

देहरादून: पंचायत चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) की उत्तराखंड इकाई ने अपने 90 सदस्यों को पार्टी से बाहर कर दिया है. इन सभी सदस्यों को ‘पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए हटाया गया है. बता दें कि इन नेताओं ने पार्टी के अधिकृत उम्मीदवार के खिलाफ नामाकंन दाखिल किया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीजेपी की तरफ से जारी विज्ञप्ति में बताया गया कि प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने जिला स्तर पर गठित समितियों से प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर पार्टी के समर्थित प्रत्याशी के विरुद्ध नामांकन भरने और पार्टी विरोधी गतिविधियों में प्रथम दृष्टया संलिप्तता के कारण 90 पदाधिकारियों को तत्काल प्रभाव से निष्काषित किया है. प्रदेश मीडिया प्रभारी डा.देवेंद्र भसीन ने बताया कि इस सूची में शामिल 90 नामों में पूर्व में जारी सूची के 40 नाम भी शामिल हैं.

गौरतलब है कि उत्तराखंड में 5, 11 और 16 अक्टूबर को तीन चरणों में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव होने हैं. राज्य चुनाव आयोग के मुताबिक, चुनावों के परिणाम 21 अक्टूबर को घोषित होंगे. वहीं, बागी नेताओं ने कई सीटों पर समीकरण बिगाड़ दिए हैं. निकाले गए नेताओं में 9 नैनीताल, 4 पिथोरागढ़,12 अल्मोड़ा, 6 बागेश्वर,14 टिहरी, 4 पौडी, 2 उत्तरकाशी, 2 देहरादून,5 चंपावत,18 ऊधम सिंह नगर,13 चमोली से हैं.

ये भी पढ़ें: उत्तराखंड: पंचायत चुनाव से पहले BJP की बड़ी कार्रवाई, 40 सदस्यों को निकाला