ITBP के जवानों ने बचाई महिला की जान, केजरीवाल ने कही ये बात

देहरादून. उत्तराखंड की 70 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद आम आदमी पार्टी (aap) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (arvind kejrieal) ने पिथौरागढ़ जिले का एक वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया है. अरविद केजरीवाल ने लिखा, ‘हमने दिल्ली में कहा था कि हर मोहल्ले में क्लिनिक बनाएंगे, लोगों ने विश्वास नहीं किया. अब उत्तराखंड के हर गांव में भी ये हो सकता है.

अरविंद केजरीवाल के यह ट्वीट उस वक्त आया है जब इंडो-तिब्बतियन बॉर्डर पुलिस (ITBP) के जवानों ने शनिवार को उत्तराखंड के सीमांत गांव से एक घायल महिला को रेस्क्यू किया. उन्होंने मानसून प्रभावित इलाकों में पहाड़ी रास्तों को पार कर 15 घंटों में महिला को सड़क मार्ग तक पहुंचाया, जहां से उसे अस्पताल ले जाया गया. आईटीबीपी के मुताबिक, टीम में 25 जवान शामिल थे.

बता दें कि आईटीबीपी के जवानों ने महिला को पिथौरागढ़ के मुनस्यारी डिविजन के सीमांत गांव लास्पा से रेस्क्यू किया. यहां 18 अगस्त को लास्पा निवासी रेखा देवी उम्र (26) पत्नी लक्ष्मण राम मापांग के पास चट्टान से गिरे भारी पत्थर के चपेट में आ गई थी. हादसे में महिला के पैर टूट गया था और इलाज न मिलने की वजह से उनकी हालत गंभीर होती जा रही थी.

आईटीबीपी के मुताबिक, खराब मौसम होने की वजह से हेलिकॉप्टर दो दिन बाद भी नहीं पहुंच सका. इसके बाद आईटीबीपी के जवानों ने अपने बॉर्डर पोस्ट से गांव जाकर महिला की जान बचाने का जिम्मा उठाया. 14वीं बटालियन के जवानों ने मानसून से बुरी तरह प्रभावित इलाकों को पार कर स्थानीय महिला को पास के सड़क मार्ग तक पहुंचाया. जवान शनिवार को मिलम बेस से करीब 22 किलोमीटर दूर महिला के गांव पहुंचे. उन्होंने ज्यादातर दूरी पैदल ही तय की.

अरविंद केजरीवाल कही ये बात
आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘दिल्ली के हर मोहल्ले में मोहल्ला क्लिनिक बने. उत्तराखंड के हर गांव में भी क्लिनिक बन सकते हैं. तब लोगों को अपने गांव में ही स्वास्थ सेवाएं मिलने लगेंगी. हमने दिल्ली में कहा था कि हर मोहल्ले में क्लिनिक बनाएंगे, लोगों ने विश्वास नहीं किया. अब उत्तराखंड के हर गांव में भी ये हो सकता है.’

ये भी पढ़ें:- केजरीवाल की पार्टी उत्तराखंड चुनाव में CONG-BJP को देगी टक्कर

VOI News पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुकटेलीग्राम और ट्विटर पर फॉलो करें.