Uttarakhand में कोरोना के 34 नए मामले आए सामने, एक मरीज की हुई मौत

देहरादून, 19 जुलाई: कोरोना वायरस (Coronavirus) की तीसरी लहर की आशंका के बीच Uttarakhand में संक्रमण के मामलों में गिरावट जारी है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, बीते 24 घंटों में उत्तराखंड के अंदर कोरोना वायरस के 34 नए केस मिले है और 47 लोग ठीक होकर अपने घर लौटे।

हालांकि, कोरोना वायरस संक्रमण से उत्तराखंड में एक मरीज की मौत भी हुई। वहीं, सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 604 पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के मुताबिक, सोमवार को 20303 सैंपलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं अल्मोड़ा जिले में एक भी संक्रमित मरीज सामने नहीं आया है।

बागेश्वर, पौड़ी, टिहरी, चंपावत और उत्तरकाशी में एक-एक मरीज सामने आया है। चमोली में दो, देहरादून में दो, हरिद्वार में पांच, नैनीताल में 12, पिथौरागढ़ और रुद्रप्रयाग में तीन-तीन और ऊधमसिंह नगर में दो संक्रमित मिले हैं।

प्रदेश में अब तक कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या 341486 हो गई है। इनमें से 327511 लोग ठीक हो चुके हैं। प्रदेश में कोरोना के चलते अब तक कुल 7357 लोगों की जान जा चुकी है। हालांकि, प्रदेश में तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए सैंपल जांच की रफ्तार कम हो गई है।

सात दिन में लक्ष्य से 40 प्रतिशत कोविड जांच कम हुई है। सरकार ने संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रतिदिन 40 हजार सैंपल जांच करने का लक्ष्य दिया था। प्रदेश में कोरोना काल को 490 दिनों को समय बीत गया है। वर्तमान में कोरोना संक्रमण काबू में है लेकिन सैंपल जांच कम हुई है।

11 से 17 जुलाई तक प्रदेश में कुल 165693 सैंपलों की जांच हुई है। जिसमें 296 लोग संक्रमित मिले हैं जबकि 761 ठीक हुए हैं। वहीं, प्रदेश में आज 03 ब्लैक फंगस (म्यूकोर माइकोसिस) के मामले सामने आये हैं। अब तक प्रदेश में कुल 546 ब्लैक फंगस के मामले सामने आ चुके हैं। इनमे से 117 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 167 लोग डिस्चार्ज हो चुके हैं।

ये भी पढ़ें:- Petrol-Diesel Price: जारी हुए पेट्रोल-डीजल के नए रेट, जानें अपने शहर का भाव

वॉयस ऑफ इंडिया न्यूज़ के Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें Twitterkooapp और Telegram पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें– Youtube