Home Uttar Pradesh उत्तर प्रदेश में 1368 कोरोना के नए मामले आए सामने, देखें जिलेवार...

उत्तर प्रदेश में 1368 कोरोना के नए मामले आए सामने, देखें जिलेवार लिस्ट

लखनऊ: महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश के बाद अब उत्तर प्रदेश में भी कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार बढ़ने लगी है. पिछले 24 घंटों के अंदर उत्तर प्रदेश में 1368 कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामले सामने आए है. तो वहीं, पांच मरीजों की कोरोना से मौत हो गई, जबकि 299 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं.

ताजा जानकारी के मुताबिक, यूपी में अभी तक कोरोना वायरस संक्रमण से 8790 लोगों की मौत हो गई है. स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 8669 हो गई है. लखनऊ में सर्वाधिक 499 कोरोना मरीज 24 घंटों के दौरान मिले हैं. मरने वालों में दो लखनऊ के हैं.

स्वास्थ्य विभाग मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि प्रारंभ से अब तक 5 लाख 97 हाजर 619 व्यक्ति संक्रमण मुक्त हो गए है. बताया कि इस समय प्रदेश में कोरोना वायरस से रिकवरी का प्रतिशत 97.6 प्रतिशत चल रहा है. कुछ समय पहले रिकवरी का प्रतिशत 89.25 था. इसी के साथ प्रदेश में अभी तक कोरोना वायरस संक्रमण से 8790 लोगों की मौत हो गई है.

यूपी में पिछले 24 घंटों के दौरान 119075 लोगों की जांच की गई है. इसी के साथ स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना से बचाव के जरूरी उपाय करने के निर्देश दिए हैं. सोशल डिस्टेंसिंग का अनिवार्य रूप से पालन करने को कहा गया है. सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है.

तो वहीं, जिलाधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि मास्क पहनने के लिए लोगों को प्रेरित कराएं. इसके साथ ही लोगों को जागरूक करने का अभियान चलाया जाए. बता दें कि पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के सर्वाधिक मरीज लखनऊ में आए है. यहां 499 मरीज कोरोना संक्रमित मिले है.

वहीं, कानपुर में 58 नए मामले सामने आए हैं. इसस पहले रविवार को 41 मामले मिले थे. आगरा में भी कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा होते दिख रहा है. ब्रज में सोमवार को कोरोना संक्रमण से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 95 नए पॉजिटिव सामने आए हैं. इनमें सबसे जयादा केस मथुरा में मिले हैं. यहां अकेले 61 पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है.

बता दें कि इस साल ब्रज में संक्रमितों का सबसे बड़ा आंकड़ा है. आगरा में कोरोना से अब तक करीब 177 लोगों मौत हो चुकी है. सोमवार को आगरा के 17 क्षेत्रों में 23 नए केस मिले हैं. वहीं फिरोजाबाद में भी 11 पॉजिटिव की पुष्टि हुई है.

ये भी पढ़ें:- UP Panchayat elections 2021: पोलिंग पार्टियों में खत्म हुई महिला कर्मियों की अनिवार्यता

VOI News पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुकटेलीग्राम और ट्विटर पर फॉलो करें.

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं.