Bulandshahr: केके शर्मा को मिला अनूपशहर से टिकट, SP-NCP गठबंधन के है प्रत्याशी

KK Sharma Bulandshahr

Bulandshahr, 12 जनवरी: बुलंदशहर जिले (Bulandshahr) की अनूपशहर विधानसभा सीट (Anupshahr Assembly Constituency) शरद पवार (Sharad Pawar) की पार्टी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party) के खाते में चली गई है। सपा-एनसपी ने अनूपशहर सीट से गठबंधन के प्रत्याशी केके शर्मा पर दाव लगाया है। बता दें, केके शर्मा पिछले डेढ़ दशक से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के साथ जुड़े हुए हैं।

दरअसल, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) की तारीखों की घोषणा के बाद समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने शरद पवार (Sharad Pawar) की पार्टी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party) और ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) के साथ भी गठबंधन कर लिया है।

गठबंधन होने के बाद अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने पहला प्रत्याशी घोषित कर दिया है। प्रत्याशी घोषित करने की जानकारी समाजवादी पार्टी के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके दी गई है। समाजवादी पार्टी ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘समाजवादी पार्टी-एनसीपी गठबंधन के नेता केके शर्मा, बुलंदशहर की अनूपशहर- 067 विधानसभा सीट से प्रत्याशी घोषित कर दिया है।’ अनूपशहर सीट एनसीपी के खाते में जाने से कई दिग्गज नेताओं के मंसूबों पर पानी फिर गया।

आपको बता दें कि केके शर्मा योगी सरकार में मंत्री और शिकारपुर विधायक अनिल शर्मा के साले है और पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष रह चुके है। वहीं, अनूपशहर विधानसभा सीट एनसीपी के खाते में जाने से राजनीतिक पंडित भी हैरान हैं। इस सीट पर रालोद और सपा की तरफ से करीब दो दर्जन से अधिक दावेदार सक्रिय थे। ये सीट एनसीपी के खाते में जाने से रालोद पार्टी के दावेदारों का चेहरा उतर गया है।

वहीं, एनसीपी के नेता और गठबंधन प्रत्याशी केके शर्मा ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि अनूपशहर विधानसभा सीट से दमदार तरीके से चुनाव लड़ेंगे और विधानसभा पहुंचकर क्षेत्र की जनता की समस्याओं का समाधान कराने का काम करेंगे। कहा कि जिला पंचायत अध्यक्ष रहते हुए उन्होंने सर्वाधिक विकास कार्य अनूपशहर क्षेत्र में कराए थे। बताया कि वर्ष 1989-90 में भी सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव का आशीर्वाद प्राप्त था। जिसके चलते उन्होंने साढे 6 वर्ष तक जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर रहे थे और यह जिला पंचायत अध्यक्ष के कार्यकाल के रूप में इतिहास बनाया था।

ये भी पढ़ें:- Gonda: यूपी पुलिस के आरक्षी ने 60 पूड़ियां खा ढाह दिया कहर, तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड

केके शर्मा ने कहा कि विधानसभा पहुंचने के बाद अनूपशहर का विकास बृजघाट की तर्ज पर होगा। कहा मुझे तो गंगा मैया ने एक बार फिर बुला लिया है। छोटी काशी का प्रत्याशी बनाकर मुझे अनूपशहर के लोगों की सेवा करने का अवसर प्राप्त हुआ है। आपको बता दें, अनूपशहर विधानसभा सीट पर कुल 199376 पुरुष, 177806 महिला व 36 थर्ड जेंडर के मतदाताओं सहित कुल 377218 मतदाता हैं।

वॉयस ऑफ इंडिया न्यूज़ के Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें Twitterkooapp और Telegram पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें– Youtube