खेल-खेल में मासूम ने निगल लिया 7 इंच का सांप, जानें फिर क्या हुआ

बरेली. फतेहगंज पश्चिमी थाना क्षेत्र के गांव भोलापुर में उस समय हड़कंप मच गया, जब एक बच्चे ने करीब 6-7 इंच का जिंदा सांप निकल लिया. गनीमत रही कि बच्चे की मां ने सांप की पूंछ उसके मुंह के बाहर लटकी हुई देख ली. फिर क्या था मां तुरंत भागकर बच्चे के पास पहुंची और सांप की पूंछ पकड़कर उसे बाहर खींच लिया और उसे इलाज के जिला अस्पताल में भर्ती कराया. फिल्हाल बच्चे की हालत खतरे से बाहर है.

बच्चे के पिता धर्मपाल सिंह ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि उनका एक वर्षीय बेटा देवेंद्र शनिवार सुबह घर पर खेल रहा था. उसकी मां सोमवती घर के कामों में व्यस्त थी. उसी दौरान खेल रहे बच्चे के पास अचानक सांप का एक बच्चा आ गया. देवेंद्र ने नादानी में उसे उठा लिया और खेलने लगा. इसके बाद उसने सांप के बच्चे को मुंह में रख कर निगलना शुरू कर दिया.

धर्मपाल ने बताया कि सोमवती ने ध्यान दिया कि देवेंद्र काफी समय से कुछ खा रहा है और लगातार अपना मुंह चला रहा है. सोमवती उसके पास गई तो देवेंद्र के मुंह में सांप की पूंछ दिखी. सोमवती ने तुरंत सांप की पूंछ पकड़कर उसे बाहर खींच लिया. इसके बाद सांप और देवेंद्र को लेकर परिजन जिला अस्पताल पहुंच गए. वहां पर मौजूद डॉक्टर हरिश चन्द्रा ने देवेंद्र को भर्ती कर लिया.

बता दें कि देवेंद्र के मुंह से निकाले गए सांप के बच्चे की लंबाई करीब छह से सात इंच थी. उसका फन भी निकलना शुरू हो गया था. मासूम देवेंद्र ने उसे मुंह में रखकर चबाने की कोशिश की थी. बच्चे के मुंह में दम घुटने से सांप की मौत हो गई. हालांकि अच्छी बात ये है कि मासूम फिलहाल खतरे से बाहर है. बच्चे का इलाज कर रहे डॉक्टर हरिश चन्द्र का कहना है कि 7 इंच लंबा सांप होने के कारण बच्चे की जान को भी खतरा था.

ये भी पढ़ें:- बुलंदशहर: मुठभेड़ में पकड़ा गया 25 हजार का इनामी ऐेंडा, सिपाही घायल

VOI News पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक, टेलीग्राम और ट्विटर पर फॉलो करें.