मुंबई के लिए रवाना हुई यूपी पुलिस की टीम, ‘Tandav’ वेब सीरीज के निर्मातओं से करेगी पूछताछ

Tandav

Tandav web series, लखनऊ: हाल ही में बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान (Saif Ali Khan) स्टारर वेब सीरीज तांडव (Tandav web series) अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई है. रिलीज के साथ ही इस वेब सीरीज पर तांडव (Tandav) मचा हुआ है. राजधानी लखनऊ समेत यूपी के कई जिलों में एफआईआर दर्ज हुई है.

दरअसल, तांडव (Tandav) वेब सीरीज में हिंदूओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगा है. तो वहीं, अब राजधानी लखनऊ के हजरतगंज थाने के चार पुलिसकर्मी मुंबई रवाना हो गए हैं. ये वेब सीरीज के निर्माताओं और कलाकारों से पूछताछ करेंगे.

अमरनाथ यादव, हजरतगंज थाने के वरिष्ठ उपनिरीक्षक है. अमरनाथ यादव द्वारा हजरतगंज थाने दी गई तहरीर पर वेब सीरीज ‘तांडव’ (Tandav) को रिलीज कराने वाले ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो की ओरिजनल कंटेंट हेड इंडिया अपर्णा पुरोहित, तांडव वेब सीरीज के डायरेक्टर अली अब्बास जफर, प्रोड्यूसर हिमांशु कृष्णा मेहरा और राइटर गौरव सोलंकी के खिलाफ नामजद और एक अन्य अज्ञात समेत 5 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

एफआईआर में ‘तांडव’ (Tandav) के पहले एपिसोड के 17वें मिनट में हिंदू देवी-देवताओं का अपमान कर धार्मिक भावनाओं को भड़काने का आरोप लगाया गया है. वहीं, 22वें मिनट में जातिगत भावनाओं को भड़काने वाले संवाद के साथ ही साथ भारत के प्रधानमंत्री जैसे गरिमामयी पद को ग्रहण करने वाले व्यक्ति का चित्रण भी अत्यंत अशोभनीय ढंग से किए जाने का आरोप लगाया गया है.

तो वहीं, इस मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मीडिया सलाहकार और भाजपा प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने इस एफआईआर की कॉपी अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट की है. साथ ही लिखा है कि, ‘जन भावनाओं के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं, घटिया वेब सीरीज की आड़ मं नफरत फैलाने वाली वेब सीरीज तांडव की पूरी टीम के खिलाफ योगीजी के उत्तर प्रदेश में गंभीर धाराओं में मामला दर्ज, जल्द गिरफ्तारी की तैयारी !!’

आपत्तिजनक दृश्यों को हटाने की मायावती ने भी की मांग
बसपा प्रमुख मायावती ने ट्वीट किया कि तांडव वेब सीरीज में धार्मिक एवं जातीय भावना को आहत करने वाले कुछ दृश्यों को लेकर विरोध हो रहा है. इस संबंध में जो भी आपत्तिजनक दृश्य हैं, उन्हें हटा दिया जाना उचित होगा ताकि देश में कहीं भी शान्ति, सौहार्द और आपसी भाईचारे का माहौल खराब नहीं हो.

ये भी पढ़ें:- प्रतिभा सिंह संवार रहीं है वाराणसी के बाल भिक्षुओं की जिंदगी, ऐसे बना रही है आत्मनिर्भर

VOI News पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुकटेलीग्राम और ट्विटर पर फॉलो करें.

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।