Sudeeksha के परिजनों से मिले यूपी सीएम Yogi Adityanath

Bulandshahr News. सुदीक्षा भाटी (Sudeeksha Bhati) के परिजनों से रविवार, 13 सितंबर को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने मुलाकात की.

Sudeeksha के गांव कराया जाएंगा पुस्तकालय का निर्माण
इस दौरान Yogi Adityanath ने कहा, ‘Sudeeksha Bhati की स्मृति में उनके गांव में बच्चों के लिए पुस्तकालय एवं प्रेरणा स्थल का निर्माण कराया जाएगा.’

सीएम ने की Sudeeksha के परिजनों को आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा
इस दौरान Yogi Adityanath ने Sudeeksha Bhati के परिवार को 15 लाख रुपए की आर्थिक सहायता राशि दिए जाने की घोषणा की. इस बात की जानकारी सरकारी प्रवक्ता ने दी है. बता दें, इस दौरान राज्य सभा सांसद सुरेंद्र नागर व विधायक तेजपाल नागर मौजूद थे.

Sudeeksha ने किया था देश का नाम रोशन
सरकारी प्रवक्ता ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि सुदीक्षा भाटी के परिजनों को सीएम ने हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया है. साथ ही कहा, ‘सुदीक्षा भाटी देश की बेटी थीं. सुदीक्षा ने अपने संघर्ष, परिश्रम और मेधा से देश का नाम रोशन किया है.’

छात्र-छात्राओं को प्रेरणादायी होंगा सिद्ध
उन्होंने कहा कि सुदीक्षा भाटी की स्मृति में निर्मित कराया जाने वाला प्रेरणास्थल तथा पुस्तकालय छात्र-छात्राओं के लिए प्रेरणादायी और उपयोगी सिद्ध होंगा.

Sudeeksha बहुत मेछावी छात्रा थी
इस दौरान सुदीक्षा के परिजनों ने सीएम योगी को बताया कि वो बहुत मेधावी थीं. अभावों के बीच भी पढ़ाई के प्रति अपनी लगन से उसने उल्लेखनीय सफलता प्राप्त की थी.

अमेरिका में पढ़ाई कर रही थी Sudeeksha
पूरा परिवार एक कमरे में रहता था, फिर भी सुदीक्षा पूरी एकाग्रता के साथ पढ़ाई करती रहती थीं. मृत्यु से पूर्व, वह संयुक्त राज्य अमेरिका में पढ़ाई कर रही थीं.

तो वहीं, सुदीक्षा के परिजनों ने सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा सुदीक्षा की स्मृति में प्रेरणा स्थल के निर्माण की घोषणा पर संतोष व्यक्त किया.

ये भी पढ़ें:- अब रविवार को भी UP में खुलेंगी दुकानें, जानें और कहा-कहा मिलेगी छुट

VOI News पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक, टेलीग्राम और ट्विटर पर फॉलो करें.