Home Uttar Pradesh UP Assembly bypoll 2019: एक बार फिर चर्चाओं में आई पीली साड़ी...

UP Assembly bypoll 2019: एक बार फिर चर्चाओं में आई पीली साड़ी वाली महिला

UP Assembly bypoll 2019: लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान चर्चाओं में आई ‘पीली साड़ी’ वाली पोलिंग अफसर रीना द्विवेदी एक बार फिर चर्चाओं में हैं. इस बार चर्चाओं का कारण है यूपी विधानसभा उपचुनाव. दरअसल रीना द्विवेदी की ड्यूटी लखनऊ कैंट विधानसभा उपचुनाव में लगाई गई गई हैं. बता दें कि रीना कृष्णा नगर के महानगर इंटर कॉलेज में ड्यूटी करेंगी.

वोटरों से की मतदान करने की अपील
रविवार को रीना द्विवेदी पोलिंग अफसर के तौर पर रमाबाई मैदान में अपनी ईवीएम (EVM) किट लेने पहुंची तो सबके आकर्षण का केंद्र रही. वहीं लोग उनके साथ सेल्फी खिंचाते नजर आए. इस दौरान रीना द्विवेदी ने कैंट विधानसभा उपचुनाव में वोटरों से ज्यादा मतदान करने की अपील भी की है. बता दें रीना द्विवेदी लखनऊ के पीडब्‍लूडी विभाग में कनिष्‍ठ सहायक के पद पर तैनात हैं. रीना द्विवेदी एक बेटे की मां हैं, लेकिन अपने फिटनेस को लेकर वह हमेशा सजग रहती हैं.

11 विधानसभा सीटों पर सोमवार को होगी वोटिंग
उत्तर प्रदेश की 11 विधानसभा सीटों के उपचुनाव (By-election) के लिए रविवार को कड़ी सुरक्षा के बीच पोलिंग पार्टियां रवाना हो गई. सोमवार यानी 21 अक्टूबर को सुबह 7 से शाम 6 बजे तक वोट डाले जाएंगे. इन सीटों पर 110 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. सबसे अधिक 13 प्रत्याशी लखनऊ कैण्ट और जलालपुर सीटों पर हैं. घोसी में 12 उम्मीदवार मैदान में हैं जबकि गंगोह, प्रतापगढ़ और बलहा में ग्यारह ग्यारह प्रत्याशी हैं. गोविन्दनगर और मानिकपुर में नौ-नौ, रामपुर, इगलास और जैदपुर में सात सात प्रत्याशी किस्मत आजमा रहे हैं. वोटों की गिनती 24 अक्तूबर को होगी.