Tokyo Olympic Games: गोल्ड जीतने वाले खिलाड़ियों को योगी सरकार देगी 6 करोड़

Uttar Pradesh

लखनऊ: जापान के टोक्यों में ओलंपिक खेलों का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें भारत के खिलाड़ी भी भाग ले रहे है। वहीं, ओलंपिक खेलों के लिए उत्तर प्रदेश के खिलाड़ी भी तैयारियों में लगे हैं। इस बीच खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने के लिए योगी सरकार ने बड़ा ऐलान किया है।

दरअसल, ओलंपिक खेलों में हिस्सा लेने वाले प्रत्येक खिलाड़ी को यूपी सरकार 10 लाख रुपए देगी। यूपी सरकार गोल्ड मेडल (सिंगल कैटेगरी) जीतकर लाने वाले खिलाड़ी को छह करोड़ रुपए और गोल्ड मेडलिस्ट (टीम इवेंट) खिलाड़ी को तीन करोड़ रुपए देगी।

जापान की राजधानी टोक्यों में 23 जुलाई से ओलंपिक खेल शुरू होने जा रहे हैं। इसमें भारत का अब तक का सबसे बड़ा दल हिस्सा ले रहा है। यूपी से 10 खिलाड़ी विभिन्न स्पर्धाओं में भाग लेने के लिए टोक्यो जाएंगे। इस बार भारत को पहले से ज्यादा पदक जीतने की उम्मीद है।

सीएम योगी ने टोक्यो ओलंपिक खेलों में भाग लेने जा रही यूपी के खिलाड़ियों को जीत के लिए शुभकामनाएं दी हैं। बता दें कि यूपी से 10 खिलाड़ी विभिन्न स्पर्धाओं में भाग लेने के लिए टोक्यो जाएंगे। इस बार भारत को पहले से ज्यादा पदक जीतने की उम्मीद है।

सीएम योगी वाराणसी दौरे पर हैं, जहां उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा, ‘खूब खेलो, खूब बढ़ो’ मिशन के तहत चलने वाली योजना के तहत प्रदेश भर में खेल सुविधाओं में इजाफा किया गया है ताकि प्रदेश का खेल भविष्य बेहतर बने। साथ ही खेल एवं खिलाड़ियों के प्रोत्साहन के लिए तमाम योजनाएं बनाई गई हैं।

ये भी पढ़ें:- पांच एयरपोर्ट वाला देश का पहला राज्य बना उत्तर प्रदेश, योगी सरकार ने तेज की विकास की गति

वॉयस ऑफ इंडिया न्यूज़ के Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें Twitterkooapp और Telegram पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें– Youtube