Home Uttar Pradesh स्वदेशी ऐप है ‘Koo’, तेजी से भारतीयों के दिलों में बना रहा...

स्वदेशी ऐप है ‘Koo’, तेजी से भारतीयों के दिलों में बना रहा जगह

Koo app

Lucknow, 04 October: राजधानी लखनऊ के हजरतगंज इलाके के एक होटल में Koo ऐप की ओर से पत्रकारों के लिए एक वर्कशॉप का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में आए कू ऐप के अधिकारियों ने ऐप के बारे में बताया। साथ ही, यूजर्स के सवालों के जवाल भी दिए। इस वर्कशप में लखनऊ के तमाम पत्रकार शामिल हुए। कू ऐप की ओर से आई टीम ने अपने ऐप की बारीकियां पत्रकारों को समझाईं और इस स्वदेशी ऐप के बारे में बताया।

कू ऐप के सीनियर मैनेजर प्रदीप सुरीन ने कहा कि ये ऐप पूरी तरह से स्वदेशी है और एक करोड़ से अधिक लोग इस ऐप पर भरोसा करते हैं। वहीं, कंपनी के मैनेजर वरुण कुमार ने कहा कि यूपी चुनाव से पहले पत्रकारों के लिए इस ऐप पर आना इसलिए जरूरी है क्योंकि कू ऐप पर यूपी के सीएम, डिप्टी सीएम, मंत्रियों और विधायकों के अलावा तमाम विपक्षी दल भी अपनी आमद दर्ज करा चुके हैं।

वरुण ने कहा कि यूपी के तमाम मीडिया हाउस भी कू ऐप का इस्तेमाल कर रहे हैं और हिंदी भाषा में यूपी के यूजर्स को अपनी खबरें उपलब्ध करा रहे हैं। इस ऐप के जरिए रियल टाइम में लोग, खबरें देख रहे हैं, अपने पसंदीदा नेताओं के विचार जान रहे हैं और अपने विचार भी रख रहे हैं।

इस ऐप की खूबियों के बारे में ऑपरेशन टीम के मैनेजर विकास कुमार और आकांक्षा ने पत्रकारों को बताया। उन्होंने कहा कि इस ऐप के जरिए आप फोटो और वीडियो शेयर कर सकते हैं, साथ ही पोल भी कर सकते हैं। यही नहीं लिंक भी इस ऐप के जरिए साझा किए जा सकते हैं। प्रदीप सुरीन ने पत्रकारों के सवालों के जवाब भी दिए।

बता दें कि, ‘कू’ एप ने मार्च, 2020 में भारतीय बाज़ार में कदम रखा (koo app launch date) । जिसके बाद ही वह घरेलू बाज़ार में आम जनमानस को अपने साथ जोड़ने में लगी हुई है।

ये भी पढ़ें:- ‘बचपन का प्यार’ के बाद Sahdev Dirdo के डांस मूव्स ने मचाया धमाल

वॉयस ऑफ इंडिया न्यूज़ के Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें Twitterkooapp और Telegram पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें– Youtube