बनारस के नाविकों की मदद करेंगे सोनू सूद, बोले- कोई नहीं सोएगा भूखा

वाराणसी. बॉलिवुड एक्टर सोनू सूद भले ही फिल्मों में विलन का किरदार निभाते हों, लेकिन इस कोरोना काल में उन्होंने लोगों की मदद एक हीरों की तरह की है. तो वहीं, अब सोनू सूद ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के 350 नाविक परिवार की मदद का बीड़ा उठाया है.

दरअसल, कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए मार्च में शुरू हुए लॉकडाउन से वाराणसी जिले के नाविक काफी परेशान हैं. अनलॉक शुरू हुआ, लेकिन पर्यटकों की कमी से कमाई का मौका नहीं मिला. तो वहीं अब गंगा में बाढ़ की वजह से जिला प्रशासन ने एक बार फिर 15 सितंबर तक के लिए नौका संचालन बंद करा दिया.

नौका संचासन बंद होने से नाविकों की आजीविका बुरा प्रभाव पड़ा है. कशती चलाने वाले लोगों की समस्याओं को देखते हुए सामाजिक कार्यकर्ता दिव्‍यांशु उपाध्‍याय ने सोनू सूद को ट्वीट किया. साथ ही काशी के इन नाविकों के बारे में जानकारी दी.

दिव्‍यांशु ने लिखा, वाराणसी के 84 घाटों में 350 कश्ती चलाने वाले परिवार आज दाने-दाने के लिए तरस रहें हैं. इन 350 नाविक परिवारों की आप आख़री उम्मीद हो. गंगा में बाढ़ आने के कारण और मुश्किलें इनकी बढ़ गई है! काशी में 15 से 20 दिन तक इनके बच्चों को भूखे पेट न सोना पडे.

दिव्‍यांशु के पोस्‍ट का संज्ञान लेते हुए अभिनेता सोनू सूद ने जवाब दिया, वो भी तुरंत. सोनू सूद ने दिव्यांशु के पोस्ट पर जवाब देते हुए लिखा, ‘वाराणसी घाटों के यह 350 परिवारों का कोई भी सदस्य आज के बाद भूखा नहीं सोएगा. आज मदद पहुंच जाएगी।’ आपको बता दें कि सोनू सूद इससे पहले भी वाराणसी के कई लोगों को मुंबई से सुरक्षित घर पहुंचा चुके हैं.

ये भी पढ़ें:- अल्पसंख्यक राज्यमंत्री मोहसिन रजा कोरोना संक्रमित, कही ये बात

VOI News पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक, टेलीग्राम और ट्विटर पर फॉलो करें.