CAA: बुलंदशहर में मुस्लिमों ने प्रशासन को सौंपा 6.27 लाख रुपए का डिमांड ड्राफ्ट

बुलंदशहर: नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर पूरे देश में हिंसक प्रदर्शन हुए थे, लेकिन सबसे ज्यादा प्रदर्शन यूपी में हुए. इस दौरान उपद्रवियों ने तोड़फोड़ की और सरकारी संपत्ति को आग के हवाले कर दिया था. अब योगी सरकार प्रदर्शन और उसमें हुए नुकसान की भरपाई के लिए उपद्रवियों को चिन्हित कर नोटिस भेज रही है. इस बीच बुलंदशहर में एक ऐसा मामला सामने आया है, जो लोगों के लिए नजीर बन गया है.

27 दिसंबर को जुम की नमाज के बाद मुस्लिम समुदाय के लोगों ने बुलंदशहर जिला प्रशासन को सार्वजनिक संपत्ति को हुए नुकसान की क्षतिपूर्ति के तौर पर 6,27,507 रुपए का डिमाड ड्राफ्ट सौंपा है. साथ ही ऊपर कोट इलाके में हुई सरकारी संपत्ति के नुकसान पर दुख जताया है. इतना ही नहीं समुदाय के लोगों ने फिर कभी इस क्षेत्र में हिंसा नहीं होने देने का भी प्रशासन से वादा किया.

देखें वीडियो…

वहीं, डीएम-एसएसपी ने भी मुस्लिम समाज के लोगों की तारीफ की और कहा कि इस कदम की यूपी में मिसाल दी जाएगी. आपको बता दें कि ऊपरकोट क्षेत्र में 20 दिसंबर को हिंसक-प्रदर्शन के दौरान बड़े पैमाने पर सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचा था. इस पूरे प्रकरण में पुलिस की ओर से तीन एफआईआर दर्ज करते हुए 22 नामज़द समेत 800 अज्ञातों के ख़िलाफ़ मामला दर्ज किया गया था.

ये भी पढ़ें:- प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी से पूछा, गोडसे के बारे में क्या है उनके विचार