मिशन यूपी: क्या Priyanka Gandhi Vadra जीत पाएंगी यूपी की जनता का दिल?

Priyanka Gandhi Vadra

लखनऊ, 11 सितंबर: कांग्रेस महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) की कमान पूरी तरह से अपने हाथों में सम्भाल ली है. इसके लिए प्रियंका गांधी गुरुवार (09 सितंबर) को प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुंची और उसके बाद शुक्रवार (10 सितंबर) से बैठकों का दौर शुरू हो गया. प्रियंका गांधी ने प्रदेश कार्यालय पहुंचकर अलग-अलग संगठनों की बैठक की.

 

यूपी चुनाव में कांग्रेस पार्टी खुद को असल विकल्प के रुप में साबित करने के लिए पूरी तैयारी के साथ उतरने की तैयारी कर रही है. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू का कहना है कि 403 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस अपने प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारेंगी. इसीलिए किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन को कांग्रेस फिल्हाल नकार रही है. तो वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रियंका गांधी ने कहा कि इस बार उम्मीदवार ऊपर थोपे नहीं जाएंगे.

शुक्रवार से कांग्रेस पार्टी ने अपनी नई रणनीति के साथ यूपी में उतरने की शुरूआत की है. इसके साथ ही साथ कांग्रेस प्रतिज्ञा यात्रा की शुरूआत की है. यह यात्रा 12 हजार किमी की होगी, जिसमें प्रदेश के करीब 40 से 44 जिलों का कवर किया जाएगा. ‘कांग्रेस प्रतिज्ञा यात्रा: हम वचन निभाएंगे’ नाम से निकालेगी. इसके लिए कांग्रेस के नेता और पदाधिकारी सड़कों पर उतेगे और प्रतिज्ञा दौहराएंगे. प्रतिज्ञया इस बात की वादा हम निभाएंगे.

इस यात्रा में खुद प्रियंका गांधी भी उतरेगी और अलग-अलग क्षेत्रों में शिरकत करेंगी. बता दें, यह यात्रा 20 सितंबर से 5 अक्टूबर तक चलाई जाएंगी. इस यात्रा का मकसद योगी सरकार की कथित वादाखिलाफी और अपने चुनावी वायदे जनता को बताना होगा. यानी की कांग्रेस अपने कार्यक्रमों के जरिए यूपी विधानसभा चुनाव में बड़ी भूमिका निभा सकती है. अब इसका कितना असर होगा यह तो भविष्य के गर्भ में है, लेकिन यह बात साफ है कि यूपी में अब सियासत अब जोरे पर है.

ये भी पढ़ें:- खुद नाव चलाकर स्कूल जाती हैं sandhya sahani, बाढ़ भी नहीं तोड़ पाई हौसला

वॉयस ऑफ इंडिया न्यूज़ के Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें Twitterkooapp और Telegram पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें– Youtube