Home Uttar Pradesh Meerut: किसान ने खेत में खड़े गेहूं पर चलाया ट्रैक्टर, कृषि कानूनों...

Meerut: किसान ने खेत में खड़े गेहूं पर चलाया ट्रैक्टर, कृषि कानूनों का कर रहे थे विरोध

Meerut News: कृषि कानून के विरोध में एक किसान ने गेहूं की 12 बीघा फसल को जोत दिया. इस दौरान किसानों ने ‘किसान एकता’ और राकेश टिकैत जिंदाबाद के नारे भी लगाए. किसानों ने गांव में भाजपा के किसी भी जनप्रतिनिधि को न घुसने देने का ऐलान कर दिया है. दरअसल, उन्होंने यह कदम नए कृषि कानूनों के विरोध में उठाया है.

देखें वीडियो….

 

ये मामला मेरठ जिले के रोहटा गांव का है. गांव निवासी राजीव पुत्र बृजपाल ने अपनी 12 बीघा गेंहू की फसल पर खुद ट्रैक्टर चला दिया. इस दौरान ने किसानों ने ‘किसान एकता’ और राकेश टिकैत जिंदाबाद के नारे भी लगाए.

किसानों का कहना है कि फसलें कौड़ियों के भाव बिकेगी. इससे अच्छा तो यह है कि आज ही अपनी फ़सलों को नष्ट कर दिया जाए ताकि कल बड़े बड़े उद्यमी मेहनत पर डाका न डाल सकें.

किसानों ने साफ तौरे पर कहा कि वो अपनी फसले अडानी और अंबानी के गोदामों में नहीं जाने देंगे. इसके लिए चाहे उन्हें अपनी फसल बर्बाद ही करनी पड़े. किसानों ने सवाल उठाते हुए कहा कि जब हर पांच साल में सरकारी कर्मचारी के वेतन में इंक्रीमेंट होता है तो किसानों की फसल के दाम क्यों नहीं बढ़ाए जाते?

किसान राजीव, सुरजीत और संदीप सहित कई किसानों ने सरकार की नीतियों पर रोष जताया. इसी के साथ अब अपने गांव में किसी भी भाजपा नेता को दाखिल ना होने देने का ऐलान किया है.

ये भी पढ़ें:- Bagpat: इंटर के छात्र विकास की गोली मारकर हत्या, गेहूं के खेत में पड़ा मिला था शव

VOI News पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुकटेलीग्राम और ट्विटर पर फॉलो करें.

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं.