Home Uttar Pradesh Kannauj: टीले की खुदाई के दौरान मिला खजाना, JCB चालक कलश लेकर...

Kannauj: टीले की खुदाई के दौरान मिला खजाना, JCB चालक कलश लेकर हुआ फरार

कन्नौज, 24 अगस्त: खबर उत्तर प्रदेश के कन्नौज (Kannauj) जिले से है। यहां जीटी रोड चौड़ीकरण के दौरान जेसीबी चालक को एक कलश मिला। यह कलश सिक्कों से भरा हुआ था। हालांकि, यह सिक्के कबके इस बारे में अभी पता नहीं चल सका है।

लेकिन, ग्रामीणों को कहना है कि कलश में पुरातत्व काल के एल्युमिनियम के सिक्के भरे हुए थे। हालांकि, खुदाई के दौरान सिक्कों से भरे इस कलश को जेसीबी चालक लेकर फरार हो गया, जिसकी तलाश में कन्नौज पुलिस जुटी हुई है। बता दें, जीटी रोड के चौड़ीकरण का यह काम सिकंदरपुर इलाके के रायपुर गांव के पास चल रहा है।

रोड़ चौड़ीकरण कार्य के दौरान एक टीला बीच में आ गया था, जिसे वहां से हटाना था। इसके लिए जेसीबी मशीन बुलाई गई। टीले की खुदाई के दौरान जेसीबी चालक को कलश मिल गया। वहीं, ग्रामीणों का कहना है कि जेसीबी चालक को जो कलश मिला वो सिक्कों से भरा हुआ था। जिसे जेसीबी चालक लेकर फरार हो गया।

वहीं, कलश और इसमें सिक्के निकलने की जानकारी मिलते ही मौके पर भीड़ लग गई। ग्रामीणों ने बताया कि टीले से निकले मिट्टी के कलश में पुरातत्व काल के एल्युमिनियम के सिक्के भरे थे। जेसीबी चालक इन्हें सोने और चांदी के समझकर कलश लेकर भाग निकला।

ग्रामीणों को मौके पर कुछ सिक्के मिले। इन्हें उन्होंने उठा लिया। वहीं, कुछ ग्रामीणों ने बताया कि उन्होंने इस प्रकरण की जानकारी भारतीय पुरातत्व विभाग और पुलिस को दे दी है। हालांकि, इस संबंध में कोतवाल विनोद कुमार मिश्रा ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में नहीं है।

ये भी पढ़ें:- यात्री के जूते तलाशने के लिए RPF जवानों को बहाना पड़ा पसीना, जानिए क्या है पूरा मामला

सिक्के तलाशते रहे ग्रामीण

रायपुर गांव में टीले की खुदाई के दौरान सिक्के निकलने की सूचना पर तमाम लोग मौके पर पहुंच गए और देर शाम तक टीले के आसपास और चौड़ीकरण के लिए जीटी रोड के किनारे डाली गई मिट्टी को हटाकर सिक्कों की तलाश करते रहे। ग्रामीणों का कहना है कि यह टीला प्राकृतिक धातुओं से भरा हुआ है। हालांकि, ग्रामीणों को वहां कुछ नहीं मिल सका।

ये भी पढ़ें:- Mission Shakti 3.0: अब नए कलेवर में आएगा नजर, 75 महिलाओं का किया जाएगा सम्मानित

वॉयस ऑफ इंडिया न्यूज़ के Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें Twitterkooapp और Telegram पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें– Youtube