Home Uttar Pradesh खुद नाव चलाकर स्कूल जाती हैं sandhya sahani, बाढ़ भी नहीं तोड़...

खुद नाव चलाकर स्कूल जाती हैं sandhya sahani, बाढ़ भी नहीं तोड़ पाई हौसला

गोरखपुर, 06 सितंबर: किसी भी काम को करने का जुनून हो तो कोई मुश्किल आपको रोक नहीं सकती है. जी हां..इस कहावत को सच साबित किया है गोरखपुर की संध्या सहानी (sandhya sahani) ने. संध्या को पढ़ने की लगन है, लेकिन बाढ़ की वजह से स्कूल तक जाने के लिए रास्ता नहीं है।

ऑनलाइन क्लास के लिए संध्या (sandhya sahani) के पास फोन भी नहीं है। बावजूद इसके वह जिस तरह अपनी पढ़ाई कर रही हैं, उसके सब कायल हो गए। वहीं, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी ने भी संध्या की जमकर तारीफ की हैं।

संध्या सहानी, 11वीं क्लास की छात्रा है और गोरखपुर के बहरामपुर में रहती हैं। आज संध्या के जज्‍बे को हर कोई आज सलाम कर रहा है। संध्‍या उन बच्‍चों और उनके माता-पिता के लिए प्रेरणास्रोत है, जो मुसीबतों से घबराकर घर बैठ जाते हैं।

दरअसल, बाढ़ और घर के अंदर तक पानी लगा होने पर भी संध्‍या का हौसला कम नहीं हुआ, वो अपने सपने को पूरा करने के लिए अन्‍य लड़कियों की तरह बाढ़ से डरकर घर नहीं बैठना चाहती है। वो अपने सपनों को पूरा करना चाहती है।

यही वजह है कि वो खुद नाव चला कर स्कूल जाती हैं। इसका वीडियो बीते दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। बता दें, संध्या रोज नदी में 250 मीटर तक अकेले नाव चलाती हैं।

संध्‍या पढ़-लिखकर रेलवे में नौकरी करना चाहती हैं, 16 साल की संध्‍या शहर के बैंक रोड के अयोध्‍या दास राजकीय कन्‍या इंटर कॉलेज में कक्षा 11वीं की छात्रा है। संध्या के नाव चला कर स्कूल जाने का वीडियो ऐसे वायरल हुआ, कि वो राहुल गांधी तक पहुंच गया।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शिक्षक दिवस पर संध्या निषाद के जज्बे की जमकर सराहना की। उन्होंने ट्वीट किया कि

ये बच्ची मुश्किल परिस्थिति, ठप प्रशासन व अनिश्चित भविष्य होने पर भी हिम्मत नहीं हारी। संध्या का साहस बहुत कुछ सिखाता है।

इतना ही नहीं, राहुल गांधी ने खुद फोन कर संध्या से मिलने का वादा किया है, निश्चित रूप से संध्या के इस हौसले ने साबित कर दिया कि मजबूरियां कितनी भी बड़ी हो, लेकिन अगर हौसला मजबूत हो तो बड़ी से बड़ी परेशानी भी घुटने टेक देती है।

ये भी पढ़ें:- ‘BJP राज में समाज का हर वर्ग है पीड़ित और प्रताड़ित’, Akhilesh Yadav ने कहा

वॉयस ऑफ इंडिया न्यूज़ के Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें Twitterkooapp और Telegram पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें– Youtube