Home Uttar Pradesh चिन्मयानंद केस: कोर्ट ने चिन्मयानंद और लॉ छात्रा की जमानत अर्जी की...

चिन्मयानंद केस: कोर्ट ने चिन्मयानंद और लॉ छात्रा की जमानत अर्जी की खारिज

शाहजहांपुर: जेल में बंद पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद (Swami Chinmayanand) और उनसे रंगदारी मांगने की आरोपी पीड़ित छात्रा की जमानत अर्जी कोर्ट ने खारिज कर दी. यह जानकारी जिला सत्र न्यायालय के सरकारी वकील अनुज कुमार सिंह दी है. उन्होंने बताया कि सोमवार को जिला एवं सत्र न्यायालय में आरोपी चिन्मयानंद की जमानत की अर्जी पर सुनवाई हुई जिसे जिला जज रामबाबू शर्मा ने सुना.

इसके अलावा चिन्मयानंद से रंगदारी मांगने की आरोपी पीड़िता छात्रा की भी जमानत याचिका पर सुनवाई की गई. उन्होंने बताया कि स्वामी चिन्मयानंद एवं रंगदारी की आरोपी पीड़ित छात्रा दोनों की जमानत याचिका को जिला सत्र न्यायालय ने निरस्त कर दिया है. वहीं चिन्मयानंद के अधिवक्ता ओम सिंह ने बताया की वह स्वामी चिन्मयानंद की जमानत याचिका खारिज होने के बाद इस मामले की अपील इलाहाबाद उच्च न्यायालय में करेंगे.

ये भी पढ़ें:- चिन्मयानंद केस: कांग्रेस की पदयात्रा पर योगी सरकार ने लगाई रोक, जितिन प्रसाद नजरबंद

वहीं, पीड़ित छात्रा के वकील अनूप त्रिवेदी ने बताया कि बहस के दौरान सरकारी वकील ने यह तर्क भी सामने रखा कि चिन्मयानंद जब निर्वस्त्र होकर पीड़िता से मालिश करवाते थे और इस दौरान जब पीड़िता इसका विरोध करती थी तब उसके साथ बल प्रयोग किया जाता था. कहा कि ऐसे में जहां पर बल प्रयोग किया जाता है उस मामले में धारा 376 ही लगाई जाती है ना कि 376 (सी) लगाई जाती है.