UP के पूर्व सीएम Kalyan Singh से मिलने PGI पहुंचे सीएम योगी, स्वास्थ्य की ली जानकारी

Kalyan Singh

लखनऊ, 18 जुलाई: राजस्थान के पूर्व राज्यपाल और यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह(Kalyan Singh) की तबीयत एक बार फिर बिगड़ गई। सांस लेने में परेशानी होने के बाद उन्हें ऑक्सीजन स्पोर्ट पर रखा गया है। वहीं, कल्याण सिंह की तबीयत अचानक खराब होने की सूचना पर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) खुद पीजीआई पहुंचे और कल्याण सिंह से मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली।

शीघ्र स्वस्थ होने की कामना
सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर जानकारी दी कि आज यानी रविवार को एसजीपीजीआई पहुंचे और पूर्व सीएम कल्याण सिंह जी से मिल कर उनका कुशल क्षेम पूछा। बताया कि डॉक्टरों से उनके स्वास्थ्य में आ रहे सुधार के बारे में जानकारी प्राप्त की। सीएम ने कहा प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि आपको शीघ्र स्वस्थ करें।

अस्पताल ने जारी किया बुलेटिन
अस्पताल द्वारा पूर्व सीएम कल्याण सिंह का हेल्थ बुलेटिन जारी किए है। अस्पताल के मुताबिक, ‘पूर्व सीएम कल्याण सिंह 17 जुलाई की दोपहर तक चिकित्सकीय रूप से बेहतर कर रहे थे। शाम को उन्होंने सांस लेने में तकलीफ के साथ पेट फूलने की शिकायत की। ऑक्सीजन थेरेपी शुरू की गई।

सभी उपयुक्त रक्त परीक्षण किए गए। यूएसजी इमेजिंग, ईसीएचओ और न्यूरोलॉजी, कार्डियोलॉजी, गैस्ट्रोमेडिसिन, गैस्ट्रोसर्जरी, नेफ्रोलॉजी और पल्मोनरी मेडिसिन से परामर्श तत्काल आधार पर किया गया और चिकित्सा को अनुकूलित किया गया। नए संक्रमण, सेप्सिस की संभावना को देखते हुए एंटीबायोटिक्स और एंटीफंगल का विस्तार किया गया है।’

ये भी पढ़ें:- प्राइवेट अस्पताल ने वसूली कोविड की मनमानी फीस, सीएम योगी से शिकायत के बाद मिला न्याय

लंबे समय से बीमार है कल्याण सिंह, 21 जून को PGI में हुए थे भर्ती
बता दें कि पूर्व सीएम कल्याण सिंह बीते काफी लंबे समय से बीमार हैं। 21 जून को अनियंत्रित रक्त शर्करा और रक्तचाप आदि की शिकायत के बाद लखनऊ के ‘डॉक्टर राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान’ में भर्ती कराया गया था। संस्थान के अनुसार, 3 जुलाई की रात रक्तचाप अत्यधिक बढ़ने के कारण कल्‍याण सिंह को दिल का हल्का दौरा पड़ा, जिसके कारण उन्हें आईसीयू में भर्ती किया गया था। इसके बाद चार जुलाई को उन्हें एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया।

वॉयस ऑफ इंडिया न्यूज़ के Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें Twitterkooapp और Telegram पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें– Youtube