बुलंदशहर: वाहन चोर गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार, 10 बाइक बरामद

बुलंदशहर. औरंगाबाद थाना पुलिस ने अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इसके पास से अवैध अस्लाह व कारतूस समेत चोरी की 10 बाइक बरामद की है. पुलिस गिरफ्ता में आए वाहन चोरों ने बताया कि वो हापुड़, दिल्ली और बुलंदशहर से चोर करते थे.

बुलंदशहर के एसपी सिटी अतुल श्रीवास्तव ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि औरंगाबाद थाना प्रभारी सुभाष सिंह चैकिंग कर रहे थे. तभी मुखबिर सूचना मिली कि दो व्यक्ति बुलंदशहर की तरफ से चोरी की स्प्लेंडर बाइक पर सवार औरंगाबाद की तरफ आ रहे हैं.

मुखबिर ने बताया कि इस चोरी की बाइक के अतिरिक्त भी इन लोगों ने अपने साथियों के साथ मिलकर औरंगाबाद थानाक्षेत्र में काफी संख्या में चोरी की बाइकों को बेचने के उद्देश्य से किसी गुप्त स्थान पर एकत्रित कर रखा है. इस सूचना पर औरंगाबाद प्रभारी निरीक्षक सुभाष सिंह मय पुलिस फोर्स के जहांगीराबाद तिराहे पर पहुंचकर सघनता से चैकिंग करने लगे.

थोड़ी देर बाद बुलंदशहर की तरफ से एक बाइक पर सवार दो व्यक्ति आते दिखाई दिए, जिनको पुलिस टीम द्वारा रुकने का इशारा किया तो बाइक चालक हडबडाकर तेजी से भागने का प्रयास करने लगे. लेकिन पुलिस ने घेराबंदी कर दोनों चोरी की स्प्लेंडर बाइक एवं अवैध असलाह मय कारतूस सहित गिरफ्तार कर लिया.

पूछताछ में अभियुक्त ने अपना नाम ओमवीर पुत्र महेंद्र सिंह व दूसरे ने अपना नाम मोमराज बताया। बरामद स्प्लेंडर बाइक पर अभियुक्तों द्वारा फर्जी नम्बर प्लेट यूपी-13एटी-5128 लगा रखी थी, जिसका असली रजिस्टेशन नम्बर यूपी-13एजे-4877 है.

गिरफ्त में आए दोनों वाहन चोरों ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि स्प्लेंडर बाइक अपने दो अन्य साथी महेश और सौरभ के साथ मिलकर थाना गुलावठी क्षेत्र से चोरी किया था। इसके अतिरिक्त हम चारों साथियों ने 09 बाइक अलग-अलग थानाक्षेत्रों से चोरी कर बेचने के उद्देश्य से औरंगाबाद थानाक्षेत्र के गांव ख्वाजपुर से अशरफपुर मार्ग पर कींकर के जंगल में छुपा रखी हैं.

अभियुक्तों की निशादेही पर पुलिस टीम तत्काल ग्राम ख्वाजपुर से अशरफपुर मार्ग पर पहुंची तो देखा कि कुछ दूरी पर जंगल में कुछ बाइके खड़ी है जिनकी निगरानी दो व्यक्ति कर रहे थे. जो पुलिस को देखकर भागने का प्रयास करने लगे जिनको भी घेराबंदी कर पुलिस टीम द्वारा अवैध असलहा मय कारतूस सहित गिरफ्तार कर लिया गया. तथा मौके से चोरी की अन्य 09 बाइको को भी बरामद किया गया.

ये भी पढ़ें:- योगी सरकार UP को बनाएगी स्वदेशी खिलौनों का हब, लोगों को मिलेगा रोजगार

VOI News पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक, टेलीग्राम और ट्विटर पर फॉलो करें.