Bulandshahr: अलीगढ़ से मुंडन कराने आए एक ही परिवार के पांच लोग गंगा में डूबे, दो शव बरामद

Bulandshahr

Bulandshahr News, 02 मई: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर (Bulandshahr) जिले के अनूपशहर गंगा घाट (Anupshahr Ganga Ghat) पर आज (02 मई) को एक बड़ा हादसा हो गया. यहां अलीगढ़ (Aligarh) से बच्चे का मुंडन संस्कार कराने आए एक परिवार के पांच लोग स्नान के दौरान डूब गए. इनमें तीन महिलाएं थीं।

हालांकि, एक महिला को समय रहते गोताखोर ने निकाल लिया और इलाज के अस्पताल में भर्ती कराया. लेकिन डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया. वहीं, गोताखोर ने गंगा से एक और युवक का शव बरामद कर लिया. हालांकि, तीन लोगों को तलाश अभी जारी है. इस हादसे का प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने भी संज्ञान लिया है.

गंगा में पांच लोगों के डूबे जाने की सूचना मिलते ही पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मच गया और डीएम चंद्रप्रकाश सिंह और एसएसपी संतोष कुमार सिंह भी मौके पर पहुंच गए हैं. बचाव कार्य जारी है. प्राप्त समाचार के मुतबिक, अलीगढ़ जिले (Aligarh) के पिसावा थाना क्षेत्र के मिठौली गांव निवासी 41 वर्षीय नीरज पत्नी अजीत सिंह अपने 18 वर्षीय पुत्र दीपक और 25 वर्षीय रवि पुत्र हरपाल, 28 वर्षीय कल्पना देवी पत्नी मनोज कुमार, 37 वर्षीय शशि देवी पत्नी मुनेंद्र निवासी गांव जलालपुर गंगा घाट पर आए थे.

यह सभी मुंडन संस्कार के लिए अनूपशहर गंगा घाट पहुंचे थे. इसी दौरान सभी गहरे पानी में चले गए और एक को बचाने के चक्कर में पांचों गंगा में डूब गई. चीखपुकार सुनकर नाविकों और कुछ युवकों ने 41 वर्षीया महिला नीरज को बाहर निकाला और इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया. जहां डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया. कुछ देर बाद नीरज के पुत्र दीपक का शव भी गोताखोरों ने बरामद कर लिया.

ये भी पढ़ें:- प्रिंटेड साड़ी में Shraddha Das ने ढाया कहर

हालांकि, दो महिला समेत एक युवक की तलाश खबर लिखे जाने तक जारी थी. बताया जा रहा है कि स्थानीय गोताखोर, तैराक, पीएसी और एनडीआरएफ की टीम को मौके पर बुलाया गया. जिनके द्वारा अभी राहत एवं बचाव कार्य जारी है. बुलंदशहर डीएम चंद्रप्रकाश सिंह ने बताया कि गंगा में डूबे शेष लोगों की तलाश की जा रही है. वहीं, इस घटना के बाद गंगा तट पर कोहराम मच गया है.

वॉयस ऑफ इंडिया न्यूज़ के Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें Twitterkooapp और Telegram पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें– Youtube