फिर बढ़े पेट्रोल और रसोई गैस के दाम, Bulandshahr में 776 रुपए का हुआ Gas Cylinder

gas cylinder

Bulandshahr News: तेजी से बढ़ती पेट्रोल-डीजल की कीमतों के साथ आम जनता को एक और झटका लगा है, जिसने किचन का बजट बिगाड़ दिया है. जी हां, गैस सिलेंडर की कीमतों (LPG gas price hike) में 74 रुपए की बढ़ोतरी की गई है. बढ़े हुए रेट आज से लागू हो गए है. बुलंदशहर में 14.2 किलो वाले घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 776 रु हो गई है.

वहीं, पेट्रोल और डीजल के दामों में आज लगातार सातवें दिन बढ़ोतरी दर्ज की गई है. बुलंदशहर जिले में पेट्रोल डीजल के दाम में बढ़ोतरी हुई है. पेट्रोल कल के भाव में 87.67 रुपए प्रति लीटर से बढ़कर 88.02 यानी 35 पैसे की बढ़ोतरी हुई है. इसी तरह डीजल कल के भाव 79.56 रुपए प्रति लीटर से बढ़कर 80.13 यानी 57 पैसे की बढ़ोतरी हुई है.

एक तरफ जहां पेट्रोल और डीजल महंगा होने लोगों का सफर महंगा हो गया है. वहीं अब रसोई गैस के दाम बढ़ने से किचन का बजट भी गड़बड़ा गया है. मिडल क्लास वालों के सामने परेशानी और बढ़ गई है. वहीं, नेताओं ने अब सरकार पर मंहगाई को लेकर निशाना साधा है. 

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने लिखा,

देश में पेट्रोल, डीजल की कीमत अनियंत्रित होकर आसमान छू रही है तथा करोड़ों मध्यम वर्ग व मेहनतकश जनता में त्राहि-त्राहि मची हुई है लेकिन जनहित के इस खास मुद्दे पर भी सरकार का खामोश दर्शक बने रहना अतिदुखद। महंगाई बढ़ाने वाले इस मुद्दे पर सरकार से तुरन्त ध्यान देने की बीएसपी की माँग।

घर बैठे जानें अपने शहर में पेट्रोल की कीमत
कोई भी व्यक्ति अपने शहर के पेट्रोल-डीजल के दाम रोजाना एसएमएस के जरिए भी चेक कर सकते हैं. इंडियन ऑयल के उपभोक्ता RSP<डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर और बीपीसीएल उपभोक्ता RSP<डीलर कोड> लिखकर 9223112222 नंबर पर भेज सकते हैं. एचपीसीएल उपभोक्ता HPPRICE<डीलर कोड> लिखकर 9222201122 नंबर पर भेज सकते हैं.

VOI News पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुकटेलीग्राम और ट्विटर पर फॉलो करें.

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं.