Bulandshahr: आंखों के कैंसर से पीड़ित है यह परिवार, अब सीएम योगी से लगाई मदद की गुहार

khurja eye cancer

Bulandshahr News: कैंसर की बीमारी ने इन मासूम बच्चों की आंखों से जिंदगी के रंग बदरंग कर दिए हैं. वो हंसते हैं रोते हैं और मुस्कराते हैं, लेकिन उनकी आंखे वीरान पत्थर हैं. बता दें कि इस पूरे परिवार पर कैंसर की बीमारी लाइलाज हो चली हैं. एक पिता और उसके तीन मासूम बच्चे आंखो में कैंसर के शिकार हैं. गरीबी से जूझ रहे इस परिवार में रोटी के लाले हैं.

बुलंदशहर जिले के खुर्जा क्षेत्र के इस्माइलपुर बुढ़ाना गांव निवासी राजू के तीन बच्चे हैं. राजू खुद आंखों के कैंसर से पीड़ित है और उसकी एक आंख पूरी तरह जबाब दे चुकी है. राजू ने इसके बाबजूद जिंदगी से लड़ने का साहस दिखाया और शादी कर ली. लेकिन कैंसर ने राजू का पीछा नहीं छोड़ा. राजू के तीन बच्चों को कैंसर है. हर बच्चे की आंखों में कैंसर.

पीड़ित राजू ने बताया कि उसके पास दो बेटे और एक बेटी है. कैंसर की बीमारी खानदारी हो चली है. राजू ने बताया कि डॉक्टर ने कहा कि इनका अगर ठीक से इलाज नहीं हुआ तो इनकी आंखों की रोशनी भी चली जाएगी. लेकिन पैसे ना होने के कारण वो अपने बच्चों का इलाज नहीं करवा सका, जिससे उनकी आंखों की रोशनी भी चली गई.

राजू ने बताया कि रोटी-रोजगार सब कुछ छूट गया. इस समय उसका परिवार आर्थिक तंगी से जूझ रहा है. तो वहीं, अब राजू ने मदद के लिए खुर्जा एसडीएम लवी त्रिपाठी मदद की गुहार लगाई है. एसडीएम खुर्जा ने भी पीड़ित व उसके बच्चों के इलाज के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष से कुछ राहत धन राशि दिलाने की बात कही है.

ये भी पढ़ें:- मुंबई के लिए रवाना हुई यूपी पुलिस की टीम, ‘Tandav’ वेब सीरीज के निर्मातओं से करेगी पूछताछ

राजू भैंस का दूध बेचता है तो वहीं, उसकी पत्नी दूसरों के घरों में काम करती है. अब उन्होंने प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ से मदद की गुहार लगाई है. तो वहीं, पूरा गांव राजू व उसके बच्चों की आंखों की रोशनी वापस लाने के लिए भगवान से प्रार्थना कर रहें हैं कि बच्चों की आंखों की रोशनी वापस आ जाए.

राजू और उसके बच्चे सरकारी इमदाद के इंतजार में है. लेकिन राज्य और केन्द्र की कल्याणकारी योजनाओ में शायद वह फिट नहीं बैठते और हर बार अधिकारियों की चैखट से आश्वासन लेकर लौट आते है. देश की तमाम योजनाओं के बाबजूद इन मासूमों की जिंदगी अशिक्षा और कुपोषण की शिकार है.

ये भी पढ़ें:- यूपी के अंदर नियंत्रण में है कोरोना की स्थिति, सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा

VOI News पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुकटेलीग्राम और ट्विटर पर फॉलो करें.

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।