नाविक परिवारों की मदद के लिए Sonu Sood ने फिर बढ़ाया हाथ

Sonu Sood news – वाराणसी. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के नाविकों की मदद के लिए बॉलीवुड एक्टर Sonu Sood ने एक बार फिर मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है. दरअसल, वाराणसी जिले के नाविक मार्च में अचानक शुरू हुए लॉकडाउन के समय से ही काफी परेशान हैं. तो वहीं, अब गंगा में बाढ़ की वजह से जिला प्रशासन ने एक बार फ‍िर 15 सितंबर तक के लिए नौका संचालन बंद करा दिया. इसके बाद से ही नाविकों की आजीविका बुरी तरह प्रभावित हो गई. साथ ही उन्हें भूखा सोने को मजबूर होना पड़ रहा है.

अनलॉक शुरू होने के बाद भी वाराणसी के नाविकों की स्थिति बेहद खराब है. दरअसल, अनलॉक शुरू हुआ तो पर्यटकों की कमी से कमाई का मौका नहीं मिला. वाराणसी या आसपास के जिलों से आने वाले लोग ही नाविकों का सहारा बने. इसी बीच गंगा में बाढ़ की वजह से जिला प्रशासन ने एक बार फ‍िर 15 सितंबर तक के लिए नौका संचालन बंद करा दिया. इसके बाद से ही नाविकों की आजीविका बुरी तरह प्रभावित हो गई. तो वहीं, एक नाविक रवि ने बताया, ‘बचपन से नाव चलाकर अपनी आजीविका कमा रहा हूं. अब परिवार वाले कह रहे हैं दूसरा काम कीजिए पर मैंने दूसरा कोई काम भी नहीं सीखा जो नाव छोड़कर उसे करूं. रोज गंगा मैया के सहारे आ रहा हूं और यहां से जा रहा हूं.’

काशी में नाविकों की समस्याओं को देखते हुए एक ट्विटर यूजर धीरज साहनी ने Sonu Sood को ट्वीट किया कि कुछ दिन पहले आपके द्वारा पहुंचाई गई मदद से वाराणसी के गंगा घाट किनारे रहने वाले परिवारों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी थी. लेकिन अभी ऐसे बहुत से परिवार हैं, जो भूखे सोते हैं. हम रोज इंतजार करते हैं कि कब आप उन परिवारों को राशन पहुंचाकर उनके जीवन में खुशियां लेकर आएंगे. बता दें कि यह ट्वीट धीरज ने करीब 11 घंटे पहले किया था. तो वहीं, सोनू सदू ने इसका जवाब भी दिया है.

सोनू सूद ने लिखा- फिर से दौड़ेगी खुशी की लहर
सोनू सूद ने धीरज के पोस्ट का संज्ञान लेते हुए जवाब दिया, वो भी एक घंटे के अंदर. सोनू सूद ने धीरज के पोस्ट पर जवाब देते हुए लिखा, ‘वाराणसी के नाविकों के घरों में कल फिर से खुशी की लहर जरूर दौड़ेगी. बस जब कभी भविष्य में घाट पर मैं आऊँ तो नाव में घुमा जरूर देना, आपका परिवार मेरा परिवार है.

होप के सदस्यों ने बांटी थी राहत सामग्री
आपको बता दें कि 2 सितंबर को भी सोनू सूद ने काशी के नाविक परिवारों को राशन उपलब्ध कराया था, वो ट्वीट के करीब छह घंटे बाद ही. इस काम को होप संस्था के सदस्यों द्वारा किया गया था. होप के सदस्यों ने घाट किनारे और घर-घर जाकर नाविक परिवारों को सोनू सूद की ओर से मुहैया कराए गए राशन पैकेट बांटे. खाद्यान्न पैकेट में पांच-पांच किलो आटा व चावल, एक-एक किलो चना, दाल, नमक व तेल के अलावा मसाला सहित नौ आइटम थे.

ये भी पढ़ें:- धनश्री ने हॉली-हॉली सांग पर डांस मूव्स से मचाया तहलका, आपने देखा क्या

VOI News पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुकटेलीग्राम और ट्विटर पर फॉलो करें.