Bakrid को लेकर योगी सरकार ने जारी की गाइडलाइन, जानें क्या रहेंगी पाबंदिया

Uttar Pradesh

लखनऊ, 19 जुलाई: 21 जुलाई को देशभर में बकरीद (Bakrid) का त्योहार धूमधाम से मनाया जाएगा। वहीं, प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार बकरीद को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी है। सीएम ने उच्‍च स्‍तरीय बैठक में निर्देश जारी किए है कि कोविड को देखते हुए बकरीद से जुड़े किसी आयोजन में 50 से अधिक लोग एक स्थान पर एक समय में एकत्रित न हों।

इसके अलावा प्रशासन प्रतिबंधित जानवरों की कुर्बानी न होने दें। साथ ही पर्व के दौरान साफ-सफाई का पूरा ध्‍यान रखा जाए। ईद- उल-अजहा बकरीद का त्‍योंहार बुधवार 21 जुलाई को मनाया जाएगा। बकरीद के पर्व को देखते हुए प्रदेश सरकार ने दिशा-निर्देश जारी किए हैं। सीएम ने प्रशासन को निर्देश दिए है कि वह सुनिश्चित करें कि बकरीद पर गोवंश व ऊंट की कुर्बानी न हो।

प्रशासन यह भी देखें कि जानवरों की कुर्बानी सार्वजनिक स्थान पर न हो। कुर्बानी चिन्हित स्‍थलों व निजी परिसरों में की जाए। कुर्बानी के दौरान स्वच्छता का विशेष ध्यान रखा जाए। सीएम के निर्देश के बाद शहर के उलमा ने भी लोगों से अपील की है कि ईद की नमाज में 50 से अधिक लोग न एकत्र हो।

ये भी पढ़ें:- Kanwar Yatra: यूपी सरकार के जवाब से संतुष्ट हुई सुप्रीम कोर्ट, मामले को किया निस्तारित

इमाम ऐशबाग ईदगाह मौलाना खालि‍द रशीद फरंगी महली ने लोगों से प्रतिबंधित जानवरों की कुर्बानी न करने की भी अपील की है। मौलाना ने कुर्बानी के फोटो सोशल मीडिया पर न डालने को कहा है। मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने लोगों से घरों में नमाज अदा करने की अपली की है।

ये भी पढ़ें:- क्या बदल गया है Bhopal के हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम, जानिए सच्चाई

वॉयस ऑफ इंडिया न्यूज़ के Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें Twitterkooapp और Telegram पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें– Youtube