यूपी में शुरू हुआ अभियान, पंचायत चुनाव में उतरेगी आम आदमी पार्टी

लखनऊ: दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजों ने उत्तर प्रदेश में भी राजनीतिक हलचल तेज कर दी है. आम आदमी पार्टी (AAP)अब उत्तर प्रदेश में अपने संगठन के विस्तार पर ध्यान केंद्रीत कर रही है. रविवार को आप नेता व राज्य सभा सदस्य संजय सिंह लखनऊ पहुंचे. संजय सिंह ने गांधी भवन में मीडिया से वर्ता करते हुए यूपी को लेकर अपनी योजनाओं की घोषणा कर दी है.

दरअसल, उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 में होने है. इसके लिए आम आदमी पार्टी ने यूपी में अपनी संभावनाएं तलाशने की मुहिम शुरू कर दी है. आप नेता व राज्य सभा सदस्य संजय सिंह ने लखनऊ के गांधी भवन में प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि यूपी की जनता जाति और धर्म की राजनीति से ऊब चुकी है. अब मुद्दों पर बात होगी. आम आदमी पार्टी यूपी के पंचायत चुनाव में उतरेगी.

उन्होंने बताया कि हम प्रदेश में 24 फरवरी से 22 मार्च तक सदस्यता अभियान चलाकर 25 लाख सदस्य बनाएंगे. अगले 90 दिनों में एक लाख सात हजार गांवों में हमारे कार्यकर्ता भ्रमण करेंगे और लोगों से वार्ता कर मुद्दों की जानकारी लेंगे. तीन महीने में सारा फीडबैक मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सौंपेंगे, जिसके बाद आगे की रणनीति तय होगी.

संजय सिंह ने कहा कि हमारा फोकस यूपी के किसान और नौजवान होंगे. हमने दिल्ली में काम करके दिखाया है. दिल्ली में गरीब से गरीब बच्चे को अब सरकारी स्कूलों में शिक्षा मिल रही है. मोहल्ला क्लीनिक से इलाज मिल रहा है जबकि यूपी की कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है. नौजवान निराश है उन्हें सही राजनीतिक विकल्प की जरूरत है. इसके पहले आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने लखनऊ में रवींद्रालय से लेकर गांधी भवन तक विजय जुलूस निकाला.

ये भी पढ़ें:- सोनभद्र में 3000 टन सोना मिलने का दावा निकला फुस्स