प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी से पूछा, गोडसे के बारे में क्या है उनके विचार

नई दिल्ली: लोकसभा में एसपीजी संशोधन विधेयक पर चर्चा के दौरान भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे का हवाला ‘देशभक्त’ के तौर पर दिया. उनके इस बयान पर देश का सियासी तापमान एक बार फिर से चढ़ गया है. वहीं, इस बयान को लेकर कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी देश ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गोडसे के बारे में उनके विचार पूछे हैं.

प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘आज देश की संसद में खड़े होकर बीजेपी की एक सांसद ने गोडसे को देशभक्त बोल ही दिया. अब प्रधानमंत्री जी (जिन्होंने महात्मा गांधी की 150वीं जयंती धूम धाम से मनाई) से अनुरोध है कि दिल से बता दें कि गोडसे के बारे में उनके क्या विचार हैं.? महात्मा गांधी अमर हैं.

वहीं, दूसरी तरफ प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर बीजेपी ने भी कड़ी प्रतिक्रिया दी है. बीजेपी प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा ने कहा कि प्रज्ञा सिंह ठाकुर का बयान बापू का अपमान तो है ही ये बीजेपी का भी अपमान है. जीवीएल ने कहा कि इसे किसी को भी हल्के में नहीं लेना चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर पार्टी के नेता अनुशासित नहीं रहेंगे तो कार्रवाई की जाएगी.

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के दौरान भी प्रज्ञा ठाकुर ने गोडसे को देशभक्त कहा था. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि वे इस बयान के लिए प्रज्ञा ठाकुर को कभी माफ नहीं कर पाएंगे. लेकिन एक बार फिर प्रज्ञा ठाकुर के इस बयान से देश का सियासी तापमान चढ़ गया है. वहीं, प्रज्ञा ठाकुर ने भी अपने बयान पर सफाई दी है. प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि वे इस मसले पर गुरुवार को जवाब देंगी. उन्होंने कहा कि उनके बयान को पहले पूरी तरह से सुना जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें:- आगरा का नाम बदलने की तैयारी में योगी सरकर, अंबेडकर यूनिवर्सिटी से मांगा इतिहास