Home Entertainment ‘कृष्णा राज’ में रहते थे ऋषि, निधन के बाद परिवार के लिए...

‘कृष्णा राज’ में रहते थे ऋषि, निधन के बाद परिवार के लिए जानिए कितनी संपत्ति छोड़ गए

67 साल की उम्र में वेटरेन एक्टर ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) ने गुरुवार सुबह 8 बजकर 42 मिनट पर अंतिम सांस ली. ऋषि कपूर को बुधवार की सुबह मुंबई के सर एचएन रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. उन्हें सांस लेने में तकलीफ थी. लॉकडाउन के कारण उनके अंतिम संस्कार में घर-परिवार के ही लोग शामिल हुए. हालांकि समय पर मुंबई ना पहुंचने के कारण ऋषि कपूर की बेटी उनके अंतिम दर्शन नहीं कर पाईं.

आइए जानते हैं कि ऋषि कपूर कुल कितनी संपत्ति के मालिक थे. ‘सीए नॉलेज डॉट कॉम’ के मुताबिक, ऋषि कपूर 256 करोड़ की संपत्ति के मालिक थे. फिल्मों के अलावा ऋषि कपूर की कमाई का जरिया ब्रांड प्रमोशन भी थे. ऋषि कपूर की सालाना इनकम करीब 20 करोड़ रुपए थी. यहां यह जानना भी महत्वपूर्ण है कि ऋषि कपूर अपनी कमाई का एक बड़ा हिस्सा चैरिटी में दान करते थे.

ऋषि कपूर मुंबई में एक आलीशान बंगले में रहते थे, जिसे ‘कृष्णा राज’ के नाम से जाना जाता है. ऋषि कपूर को कारों का बहुत शौक था और उनका कार कलेक्शन काफी बड़ा है. उन्हें रॉयल एसयूवी कारें सबसे ज्यादा पसंद थीं. ऋषि कपूर के कार कलेक्शन में पोर्श, बेंटले, बीएमडब्ल्यू और ऑडी कार शामिल हैं, जिनकी कीमत करीब 9 करोड़ रुपए है.

आपको बता दें कि ऋषि कपूर पिछले लंबे समय से अपनी बीमारी का इलाज करा रहे थे. निधन के बाद उनके परिवार की तरफ से बयान जारी करते हुए बताया गया कि ऋषि कपूर पिछले दो साल से ‘ल्यूकेमिया’ के साथ लड़ाई लड़ रहे थे. ‘ल्यूकेमिया’ को ‘ब्लड कैंसर’ भी कहा जाता है और इस बीमारी में मुख्य तौर पर खून और बोन मैरो पर असर पड़ता है. इस बीमारी के इलाज के लिए ऋषि कपूर अमेरिका भी गए थे और एक लंबे इलाज के बाद 2019 में भारत लौटे थे.

ये भी पढ़ें:- पति ऋषि कपूर के निधन पर नीतू कपूर ने लिखा इमोशनल नोट

VOI News पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें.