IND vs ENG: रूट-लीच की बेहतरीन गेंदबाजी, 145 रनों पर भारत ऑलआउट

IND vs ENG

IND vs ENG: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में मेहमान टीम ने शानदार वापसी की है. इंग्लिश टीम ने भारत को उसकी पहली पारी में सिर्फ 145 रनों पर समेट दिया है. हालांकि, पहली पारी के आधार पर इंडिया को 33 रनों की बढ़त मिल गई है. पहले दिन तीन विकेट पर 99 रन बनाने वाली टीम इंडिया ने दूसरे दिन सिर्फ 46 रनों पर अपने सात विकेट गंवा दिए.

रूट का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन
अपने करियर का 102वां टेस्ट खेल रहे ऑफ स्पिनर रूट का यह सबसे बेहतरीन प्रदर्शन है. इसके पहले उन्होंने साल 2020 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 87 रन देकर 4 विकेट लिए थे.

रोहित जमे रहे, लेकिन साथ नहीं मिला
टीम इंडिया की ओर से रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 66 रन बनाए. वे लीच की गेंद पर आउट हुए. लीच ने लगातार चौथी पारी में रोहित को आउट किया. डे-नाइट टेस्ट में इसके पहले पहली दो पारी में सबसे ज्यादा 12 विकेट गिरे थे. अक्टूबर 2017 में दुबई में पाकिस्तान और श्रीलंका के मैच में ऐसा हुआ था. इसके अलावा अक्टूबर 2017 में दुबई में ही पाकिस्तान-वेस्टइंडीज के मैच में 10 विकेट स्पिन गेंदबाजों ने लिए थे. इसके अलावा कभी भी 5 या उससे अधिक विकेट स्पिनर्स को नहीं मिले थे.

20 में से 18 विकेट स्पिनर्स को मिले
तीसरा टेस्ट स्पिन गेंदबाजों के प्रदर्शन के लिए याद किया जाएगा. तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन में अभी तक कुल 20 विकेट गिर चुके हैं और इनमें से 18 विकेट स्पिन गेंदबाजों ने लिए हैं. ओवरऑल यह 16वां डे-नाइट टेस्ट हैं और पहली बार किसी मैच की पहली दो पारी में 12 से अधिक विकेट स्पिन गेंदबाजों ने झटके. यानी इस मैदान में नया रिकॉर्ड बना है.

ये भी पढ़ें:- पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली की फोटो शेयर कर ICC ने किया ट्रोल

VOI News पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुकटेलीग्राम और ट्विटर पर फॉलो करें.

नोट:- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं.