Haryana: 6 से 8 तक के स्कूल खुलेंगे जल्द, प्राइमरी स्कूल खोलने पर भी विचार

Kanwar Pal Gujjar

चंडीगढ़: कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार धीमी पड़ती देख हरियाणा (Haryana) के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर (Kanwar Pal Gujjar) ने बड़ा ऐलान किया. हरियाणा के शिक्षा मंत्री ने कहा कि जल्द ही क्लास 6 से 8 तक के स्कूल खुलेंगे. लेकिन कोरोना संक्रमण को देखते हुए अभी भी एहतियात रखने की जरूरत है.

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने कहा कि सबकुछ ठीक रहा तो ‘1 फरवरी से या उसके आस-पास कक्षा 6 से 8वीं तक के स्कूल खोल दिए जाएंगे. 15 फरवरी के बाद प्राइमरी स्कूल खोलने पर विचार किया जाएगा. हमने विचार किया है कि पहले मार्च में परीक्षाएं होती थी, इस बार अप्रैल के अंत में परीक्षाएं होंगी.

ये भी पढ़ें:- ’15 साल की लड़कियां बच्चे पैदा करने लायक’, कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा ने कहा

कोरोना वायरस संक्रमण और लॉकडाउन के चलते हरियाणा समेत पूरे देश में पिछले 11 महीने से स्कूल-कॉलेज बंद है. बता दें कि इससे पहले भी खट्टर सरकार ने स्कूलों को खोलने का ‘रिस्क’ लिया था. कक्षा 9वीं से 12वीं तक के छात्र-छात्राओं को माता-पिता की परमिशन से स्कूल आने की छूट दी गई थी.

हालांकि स्कूल खुलने के दो ही दिन के अंदर राज्य के अलग-अलग जिलों से स्कूली बच्चों के कोरोना संक्रमित होने की खबरें आने लगीं. देखते-देखते यह आंकड़ा 150 से ऊपर हो गया, जिसके चलते स्कूलों को दोबारा बंद करने का फैसला लेना पड़ा.

ये भी पढ़ें:- VIDEO: कुल्लू में सड़क पर निकला तेंदुआ, लोगों के साथ खेलता दिखा

VOI News पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुकटेलीग्राम और ट्विटर पर फॉलो करें.

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।