Fact Check: मोदी सरकार बेरोजगारों को घर बैठे दे रही कमाने का मौका, जानें सच

नई दिल्ली: व्हाट्सएप, फेसबुक जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर तेजी से एक मैसेज वायरल हो रहा है. वायरल मैसेज में दावा किया जा रहा है कि बढ़ती बेरोजगारी को देखते हुए मोदी सरकार इस महाशिवरात्रि घर बैठे कमाने का मौका दे रही है.

दरअसल, ये वायरल मैसेज लोगों को गुमराह करने के लिए सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे मैसेज में लिखा है कि, बढ़ती बेरोजगारी को देखते हुए बजट 2021 के अनुसार इस महाशिवरात्रि पर भारत सरकार बेरोजगारों को घर बैठे प्रीतिदिन 1000-2000 रुपए कमाने का मौका दे रही है.

मैसेज में ये भी कहा जा रहा है कि अगर आपके पास भी स्मार्ट फोन है तो आप भी इस योजना से जुड़कर घर बैठे 2 से 3 घंटे काम करके प्रतिदिन 1000 रुपए से 2000 रुपए तक कमा सकते हैं. मैसेज के साथ 2 लिंक भी शेयर किए जा रहे हैं.

पहले लिंक में 10 पास यहां से ज्वाइन करें कहा गया है और दूसरे लिकं में 10 फेल यहां से ज्वाइन करने के लिए कहा जा रहा है. सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे है इस मैसेज पर पीआईवी फैक्ट चेक विंग ने इस पर स्पष्टीकरण दिया है.

पीआईबी ने लिखा कि यह दावा फर्जी है. भारत सरकार ने ऐसी कोई घोषणा नहीं की है. बता दें कि पीआईबी भारत सरकार की नीतियों, कार्यक्रम पहल और उपलब्धियों के बारे में समाचार-पत्रों व इलेक्‍ट्रॉनिक मीडिया को सूचना देने वाली प्रमुख एजेंसी है.

ये भी पढ़ें:- सड़क पर चलती स्कॉर्पियो की छत पर SP नेता के बेटे ने मारे पुशअप, कटा चालान

VOI News पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक, टेलीग्राम और ट्विटर पर फॉलो करें.

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं.