क्या बदल गया है Bhopal के हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम, जानिए सच्चाई

नई दिल्ली, 19 जुलाई: भोपाल के हबीबगंज रेलवे स्टेशन (Bhopal Habibganj railway station) का नाम बदलने को लेकर सोशल मीडिया पर एक पोस्ट तेजी से सर्कुलेट हो रहा है। पोस्ट में ऐसा दावा किया जा रहा है कि हबीबगंज रेलवे स्टेशन (भोपाल) का नाम बदल कर महाराजा सिंधुराज रेलवे स्टेशन कर दिया गया है।

सोशल मीडिया औऱ whatsapp पर सर्कुलेट हो रहे है इस मैसेज के पीछे की सच्चाई भी अब लोग जानना चाहते हैं कि क्या वाकई में हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम बदल गया है? हांलाकि, Whatsapp पर चल रहे इस संदेश के तथ्यों के बारे में भारत सरकार के प्रेस सूचना विभाग की फैक्ट चेक इकाई (PIB Fact Check) ने जानकारी दी है।

PIB Fact Check की तरफ से कहा गया है कि, ‘Whatsapp मैसेज में दावा किया जा रहा कि भोपाल के हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम बदल कर महाराणा सिंधुराज रेलवे स्टेशन कर दिया गया है। यह दावा #फर्जी है।’ रेल मंत्रालय द्वारा हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम बदलने के सन्दर्भ में ऐसा कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

PIB Fact Check की तरफ से दी गई इस जानकारी के बाद यह साफ हो गया है कि हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम बदला नहीं जा रहा। हबीबगंज रेलवे स्टेशन को लेकर Whatsapp पर जो जानकारी दी गई है वह झूठी और भ्रामक है।

ये भी पढ़ें:- क्या Taj Mahal समेत 100 ऐतिहासिक भवनों को दिया जा रहा है लीज पर, जाने सच्चाई

पीआईबी ने लिखा है कि ऐसे किसी भी मैसेज को सच न मानें। अगर ऐसा कोई संदिग्ध जानकारी मिलती है तो उसकी सत्यता की जांचने के लिए हमसे संपर्क करे। पीआईबी ने इसके लिए एक व्हाट्सएप नंबर 879911259 और मेल आईडी- [email protected] जारी की है।

ये भी पढ़ें:- झूठा निकला किसान अमरेश का Hop Shoots सब्जी उगाने का दावा, 1 लाख रुपए किलो है कीमत

वॉयस ऑफ इंडिया न्यूज़ के Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें Twitterkooapp और Telegram पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें– Youtube