केजरीवाल की पार्टी उत्तराखंड चुनाव में CONG-BJP को देगी टक्कर

दिल्ली. आम आदमी पार्टी ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में उतरने का गुरुवार को ऐलान कर दिया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बातचीत में ये जानकारी दी. केजरीवाल ने कहा कि हमने उत्तराखंड में सर्वे कराया, उसमें 62 प्रतिशत लोगों ने कहा कि हमें उत्तराखंड में चुनाव लड़ना चाहिए.

अरविंद केजरीवाल कहा, ‘लॉकडाउन के दौरान दिल्ली में रहने वाले कई उत्तराखंड के लोग मुझसे मिलने के लिए आए और निवेदन किया कि आप उत्तराखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव 2022 में उतरे. इसके बाद हमने एक सर्वे कराया जिसमें क़रीब 62 प्रतिशत लोगों का कहना था कि हमें उत्तराखंड में चुनाव लड़ना चाहिए.

उन्होंने बताया कि पार्टी राज्य में एक देवभूमि मॉडल खड़ा करेगी, जो दिल्ली की तर्ज़ होगा. केजरीवाल ने बताया कि हम शिक्षा, रोज़गार और स्वास्थ सेवा पर फोकस करेंगे. उन्होंने कहा कि राज्य को बने हुए 20 साल हो गए हैं और यहां बारी-बारी से बीजेपी और कांग्रेस की सरकार रही है. लेकिन दोनों पार्टियां लोगों की उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी. उन्होंने कहा कि राज्य में जो सरकार बनेगी वो 1 करोड़ लोगों की होगी.

गौरतलब है कि उत्तराखंड में इस समय बीजेपी की सरकार है. साल 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने राज्य की 70 सीटों में से 57 सीटें जीती थी. वहीं कांग्रेस को मुंह की खानी पड़ी थी. साल 2022 के चुनाव में देखना होगा कि क्या आप उत्तराखंड में करिश्मा कर पाएगी.

ये भी पढ़ें:- शादी की रस्मों के बीच फरार हुई लूटेरी दुल्हन, जानिए पूरा मामला

VOI News पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुकटेलीग्राम और ट्विटर पर फॉलो करें.