विजू खोटे के निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर, फिल्म शोले में ‘कालिया’ के किरदार से बटोरीं थी सुर्खियां

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता विजू खोटे का 78 साल की उम्र में निधन हो गया है. विजू खोटे लंबे समय से बीमार चल रहे थे. आज 30 सितंबर की सुबह उन्होंने अपने मुंबई के घर के अंतिम सांसे लेते हुए इस दुनिया को हमेशा के अलविदा कह दिया. विजू खोटे के निधन से बॉलीवुड इंडस्ट्री में शोक की लहर है. तमाम सेलेब्स के साथ उनके फैन्स भी उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

अपने समय की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘शोले’ में उनके किरदार ने काफी सुर्खियां बटोरीं थी. फिल्म में उनका डायलॉग ‘सरदार, मैंने आपका नाम खाया है’ आज भी लोगों के जहन में है. इसके अलावा फिल्म ‘अंदाज अपना अपना’ में उन्होंने रॉबर्ट का किरदार निभाकर दर्शकों को काफी हंसाया था. विजू खोटे ने शोले, अंदाज अपना अपना, के अलावा चाइनागेट, मेला, नगीना, अतिथि तुम कब जाओगे और गोलमाल 3 सहित कई हिंदी फिल्मों में काम किया.

विजू खोटे के निधन पर बॉलीवुड की बड़ी हस्तियों के अलावा उनके प्रशंसकों ने भी सोशल मीडिया पर दुख जताया है. विजू खोटे ने हिंदी फिल्मों के साथ-साथ मराठी और दूसरी भाषाओं की फिल्मों में भी काम किया था. कुछ फिल्मों में उन्होंने नकारात्मक भूमिकाएं निभाई और साबित किया कि वो किसी भी तरह का रोल बखूबी कर सकते हैं.