Home Delhi फीस बढ़ोतरी पर JNU छात्रों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, कई मेट्रो...

फीस बढ़ोतरी पर JNU छात्रों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, कई मेट्रो स्टेशन बंद

दिल्ली: जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में फीस बढ़ाए जाने को लेकर छात्रों का गुस्सा थमने का नाम नहीं ले रहा है. सोमवार को फीस वृद्धि को लेकर छात्रों का संसद भवन की ओर मार्च शुरू हो गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मार्च में करीब 2 से 3 हजार छात्र शामिल हैं. छात्रों के मार्च को देखते हुए दिल्ली मेट्रो ने संसद भवन के आसपास के मेट्रो स्टेशनों को बंद कर दिया है.

दिल्ली पुलिस की इस सलाह के बाद दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने उद्योग भवन, पटेल चौक, और सेंट्रल सेक्रेटेरियट, लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन में प्रवेश और निकास पर अस्थायी रूप से रोक लगा दी है. साथ ही उद्योग भवन, पटेल चौक और लोक कल्याण मार्ग स्टेशनों पर ट्रेन कुछ समय के लिए रोकने पर भी पाबंदी लगाई गई है.

पुलिस ने किया छात्रों पर लाठीचार्ज
वहीं, सफदरजंग के रास्ते से संसद की ओर कूच करते जेएनयू के छात्रों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया और सफदरजंग मकबरे के पास ही इन्हें रोक लिया गया है. पुलिस द्वारा रोके जाने के बाद जेएनयू छात्रों ने अपना रास्ता बदल लिया है. अब वे वसंत विहार की ओर से मुड़कर संसद की तरफ जाने की कोशिश कर रहे हैं.

दिल्ली पुलिस ने 9 कंपनी फोर्स लगाई है
बता दें कि जेएनयू छात्र बढ़ी हॉस्टल फीस के विरोध में जेएनयू से संसद तक मार्च निकाल रहे हैं. सुरक्षा के लिए दिल्ली पुलिस ने 9 कंपनी फोर्स लगाई है, जिसमें पैरा मिलिट्री फोर्स शामिल है.