IGI एयरपोर्ट पर मां-बेटे प्राइवेट पार्ट में छुपाकर ला रहे थे लाखों का सोना

दिल्ली: इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा (IGI) पर कस्टम विभाग ने सोने की तस्करी में मां-बेटे को अरेस्ट किया है. दोनों को शक के आधार पर कस्टम विभाग के अधिकारियों ने टर्मिनल-3 से पकड़ा. बता दें कि पूछताछ के मां और बेटे ने सोने की तस्करी करने की बात कबूल ली. दोनों के प्राइवेट पार्ट से दो कैप्सूल बरामद हुए है, जिनमें 646 ग्राम सोना था.

सूचना के आधार पर पकड़ा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मामला 30 दिसंबर 2019 का है. कस्टम विभाग के अधिकारियों की मानें तो उन्हें पूख्ता सूचना मिली थी कि बैंकाक से एक फ्लाइट में आए 45 वर्षीय महिला और उसके 22 वर्षीय बेटे के पास तस्करी का सोना है. सूचना के आधार पर कस्टम विभाग के अधिकारियों ने मां-बेटे को टर्मिनल-3 पर हिरासत में ले लिया.

अलग-अलग करमे में की पूछताछ
बता दें कि अधिकारियों को मां-बेटे पर प्राइवेट पार्ट में कैप्सूल में सोना छुपाकर तस्करी करने का शक था. हिरासत में लिए जाने के बाद भी दोनों ने जांच में सहयोग नहीं किया और मेडिकल करवाने से भी इंकार करते रहे. पूछताछ करते कई घंटे बीतने पर भी जब मां-बेटे ने अपना मुंह नहीं खोला तो कस्टम अधिकारियों को एक तरकीब सूझी. उन्होंने दोनों को अलग-अलग कमरे में ले जाकर पूछताछ की.

21.92 लाख रुपए का सोना मिला
जब महिला से उसके बेटे से दूर किया गया तो वह बैचेन होकर बार-बार उसके बारे में पूछने लगी. दूसरे कमरे में पूछताछ कर रहे अधिकारियों ने सोफे पर घूंसे मारकर यूं आवाज की मानो वे उसके बेटे की पिटाई कर रहे हों. इसके बाद मां ने अपना गुनाह कबूल कर लिया. मां-बेटे के निजी अंगों से दो कैप्सूल बरामद हुए. जिनमें कुल 646 ग्राम सोना रखा था. भारतीय बाजार में इसकी कीमत 21.92 लाख रुपए आंकी गई है. छानबीन में सामने आया कि दोनों इससे पहले भी 42.25 लाख के सोने की तस्करी कर चुके हैं.

ये भी पढ़े:- दिल्ली मेट्रो में कपल का Kiss करते हुए एक बार फिर हुआ Video वायरल