उत्तराखंड के कई जिलों में बारिश के आसार, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

प्रतीकात्मक तस्वीर

देहरादून. जल्दी ही उत्तराखंड वासियों को चिपचिपाती उमस भरी गर्मी से राहत मिल सकती है. भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने मंगलवार को प्रदेश के आठ जिलों में भारी बारिश की आशंका जताई हैं. इतना ही नहीं, मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. साथ ही लोगों को सचेत रहने की सलाह दी है.

मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी देहरादून, पौड़ी, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, चमोली, नैनीताल, पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. इसको देखते हुए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. वहीं, प्रदेश के अन्य स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने का भी अनुमान है. इसके अलावा अन्य स्थानों पर भी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

मौसम के निर्देशक विक्रम सिंह ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश में फिलहाल इसी तरह का मौसम बना रहेगा, अगले एक हफ्ते तक ज्यादातर जगह भारी या बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है. भारी से भारी बारिश को देखते सभी जिलों के जिलाधिकारियों को एडवाइजरी जारी की गई है.

इसके साथ ही तमाम आपदा प्रबंधन पुलिस और एसडीआरएफ को हाई अलर्ट पर रखा गया है. दरअसल, उत्तराखंड मौसम विज्ञान केंद्र ने यह संभावना जताई है. मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, 6, 8 और 9 जुलाई के लिए येलो अलर्ट जारी किया है जबकि 7 जुलाई के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

ये भी पढ़ें:- जानिए यूके बोर्ड 12वीं का रिजल्ट uaresults.nic.in पर कब होगा घोषित

VOI News पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक, टेलीग्राम और ट्विटर पर
फॉलो करें.